Home /News /nation /

6 राज्यों के CM ने PM मोदी से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की अपील की, ममता ने सुझाई 21 मई की तारीख

6 राज्यों के CM ने PM मोदी से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की अपील की, ममता ने सुझाई 21 मई की तारीख

कोरोना वायरस के प्रसार के दौर में एक कपड़े से मुंह ढंककर खड़ीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के प्रसार के दौर में एक कपड़े से मुंह ढंककर खड़ीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

देश में कोविड-19 (Covid-19) के फैलने के बाद से मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी (PM Modi) की यह चौथी वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक (Video Conference Meeting) थी.

    नई दिल्ली. देश के 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों (CMs) ने सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन (Nationwide Lockdown) को 3 मई से आगे बढ़ाने का विचार रखा है. ऐसा उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस (Video Conference) के दौरान कहा.

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) को कम से कम 21 मई तक के लिए बढ़ा देना चाहिए. पांच अन्य मुख्यमंत्रियों आंध्र प्रदेश के जगनमोहन रेड्डी, गोवा के प्रमोद सावंत, हिमाचल प्रदेश के जय राम ठाकुर, मिजोरम के जोरामथांगा और मेघालय (Meghalaya) के कोनार्ड संगमा ने भी बिना कोई निश्चित तारीख दिए लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की सिफारिश की.

    ममता बनर्जी ने जताई उम्मीद, 3 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन
    रिपोर्ट्स से बात करते हुए बनर्जी ने एक ऑनलाइन ब्रीफिंग (Online Briefing) में कहा कि पाबंदियों (Restrictions) को बढ़ाया जाना चाहिए, कई सारी छूटें भी दी जानी चाहिए.

    उन्होंने कहा, "हम 21 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाए जाने के पक्ष में हैं. प्रधानमंत्री के साथ आज की मीटिंग (Meeting) से मुझे यह समझ आया कि जो चीजें उन्होंने कही उसके मुताबिक लॉकडाउन जारी रहेगा."

    पीएम मोदी ने कहा- हॉटस्पॉट जोन में फिलहाल जारी रहेगा लॉकडाउन
    बंगाल में अभी तक 504 मामले सामने आए हैं. जिसमें से 109 लोग स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके हैं,
    जबकि 20 लोगों की मौत हुई है. हालांकि इस बात को लेकर कई बार डर जताया जा चुका है कि बंगाल सरकार (Bengal Government) ने सभी मामलों को आंकड़ों में शामिल नहीं किया है. और जांच भी कम हुई है.

    मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि हॉटस्पॉट जोन (Hotspot Zone) में लॉकडाउन जारी रहेगा. हालांकि कितनी छूटें दी जाएगीं, यह राज्य विशेष पर निर्भर होगा और उन जिलों (District) में लगी रोक हटा दी जाएगी जिनकी स्थिति सुधरती लग रही है.

    यह भी पढ़ें: लॉकडाउन से परेशान कंपनियों को बड़ी राहत! ESI नियमों में सरकार दे सकती है छूट

    Tags: Coronavirus, Coronavirus pandemic, COVID 19, COVID-19 pandemic, Covid19, Meghalaya, PM Modi, West bengal

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर