कोयला घोटाला: पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे सहित तीन को 3 साल की सजा

कोयला भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई कोर्ट ने सुनाई सजा.
कोयला भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई कोर्ट ने सुनाई सजा.

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे पर साल 1999 में झारखंड के गिरिडीह स्थित ब्रह्मडिहा कोयला खदान आवंटन में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगा था. 6 अक्टूबर को सीबीआई की विशेष अदालत ने सभी आरोपियों को दो​षी माना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 5:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोयला भ्रष्टाचार मामले (Coal Scam Case) में दोषी करार दिए जा चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे समेत तीन दोषियों को कोर्ट ने 3 साल की सजा सुनाई है. पिछली सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों को दोषी करार दिया गया था लेकिन सजा पर फैसला आज सुनाया गया है. पिछली सुनवाई के दौराना कोर्ट ने सभी दोषियों को व्यक्तिगत तौर पर अदालत में हाजिर होने के लिए निर्देश दिया था.

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे पर साल 1999 में झारखंड के गिरिडीह स्थित ब्रह्मडिहा कोयला खदान आवंटन में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगा था. इस मामले में दिलीप रे के साथ तीन अन्य दोषियों पर भी आरोप साबित हुए हैं. 6 अक्टूबर को सीबीआई की विशेष अदालत ने सभी आरोपियों को दो​षी माना था और सजा का फैसला अगली सुनवाई तक के लिए टाल दिया था.


बता दें कि सीबीआई की तरफ से अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाने की मांग की गई थी जबकि अभियुक्त के वकील ने पहले से कोई आपराधिक रिकॉर्ड न होने का हवाला देते हुए सजा में नरमी बरतने का निवेदन किया था.





झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा दोषी साबित हो चुके हैं
बता दें कि इस मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा दोषी साबित हो चुके हैं. उन्हें तीन साल की जेल के साथ 25 लाख रुये का जुर्माना लगाया गया था. उसी तरह पूर्व खदान सचिव एचसी.गुप्ता को भी तीन साल की जेल एवं 1 लाख रुपये का जुर्माना हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज