अपना शहर चुनें

States

Coal Scam: बैंकॉक के दो होटल में लगाए कोयला घोटाले के पैसे? CBI कर रही अभिषेक बनर्जी की साली मेनका से पूछताछ

कोल स्मगलिंग केस CBI ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी को भी समन भेजा है .
कोल स्मगलिंग केस CBI ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी को भी समन भेजा है .

सीबीआई (CBI) से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि मेनका (Menaka Gambhir) को रविवार को नोटिस दिया गया था, जिसके बाद सीबीआई की दो महिला अधिकारी उनके आवास पर पूछताछ कर रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 3:08 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव से पहले सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बंगाल में हुए कोल स्‍कैम की जांच शुरू कर दी है. इस मामले आज सीबीआई की टीम पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की रिश्तेदार मेनका गंभीर से पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई को ऐसी जानकारी मिली है कि कोयले स्‍कैम से मिले पैसे बैंकॉक के दो होटलों में लगाए गए हैं. सीबीआई ने कहा है कि बैंकॉक के दोनों होटल भी जांच के दायरे में हैं.

अधिकारियों ने बताया कि मेनका को रविवार को नोटिस दिया गया था, जिसके बाद सीबीआई की दो महिला अधिकारी उनके आवास पर पूछताछ कर रही हैं. उन्होंने बताया कि मेनका अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी की बहन हैं. बनर्जी ने सीबीआई को एक दिन पहले बताया था कि वह 23 फरवरी को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक हरीश मुखर्जी मार्ग पर स्थित अपने आवास पर मामले के संबंध में पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगी.

डायमंड हार्बर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ने गत नवंबर में चोरी रैकेट के कथित सरगना मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) के महाप्रबंधकों-अमित कुमार धर (तत्कालीन कुनुस्तोरिया क्षेत्र और अब पांडवेश्वर क्षेत्र) तथा जयेश चंद्र राय (काजोर क्षेत्र) , ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र सुरक्षा निरीक्षक, कुनुस्तोरिया, धनंजय राय और एसएसआई एवं काजोर क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. आरोप है कि मांझी उर्फ लाला कुनुस्तोरिया और काजोर क्षेत्रों में ईसीएल की पट्टे पर दी गईं खदानों से कोयले के अवैध खनन और चोरी में लिप्त है.
इसे भी पढ़ें :- क्या है बंगाल में कोल स्‍कैम का पूरा मामला? ममता के परिवार तक कैसे पहुंची इसकी जांच?



बैंकॉक के होटलों में लगे कोयला घोटाले के पैसे
सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक कोयले घोटाले से मिले पैसों को बैंकॉक के दो होटल में लगाया गया है. अभी सीबीआई को ये जानकारी नहीं मिली है कि ये होटल अभिषेक बनर्जी के किसी रिश्‍तेदार का है या फिर केवल उसमें पैसे लगाए गए हैं. सीबीआई की ओर से साफ किया गया है कि बैंकॉक के ये दोनों होटल भी जांच के दायरे में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज