होम /न्यूज /राष्ट्र /

Coal Scam: ईडी ने ममता के कानून मंत्री को भेजा समन, अभिषेक बनर्जी को फिर बुलाया दिल्ली

Coal Scam: ईडी ने ममता के कानून मंत्री को भेजा समन, अभिषेक बनर्जी को फिर बुलाया दिल्ली

घटक को जारी समन में 14 सितंबर को ईडी कार्यालय में प्रस्तुत होने के लिए कहा गया है. (फाइल फोटो)

घटक को जारी समन में 14 सितंबर को ईडी कार्यालय में प्रस्तुत होने के लिए कहा गया है. (फाइल फोटो)

मलय घटक को ईडी ने पूछताछ के लिए 14 सितंबर को दिल्ली आने के आदेश दिए हैं. इससे पहले टीएमसी सांसद और सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी को समन जारी करके दिल्ली पूछताछ के लिए बुलाया गया था. 6 सितंबर को अभिषेक बनर्जी से दिल्ली में करीब 9 घंटे तक कड़ी पूछताछ की थी.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली: कोयला घोटाले मामले में अब प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने ममता सरकार के मंत्री को समन भेजा है. ईडी की तरफ से इस बार कानून मंत्री मलय घटक को तलब किया गया है. घटक को जारी समन में 14 सितंबर को उन्हें ईडी कार्यालय में प्रस्तुत होने के लिए कहा गया है.

    मलय घटक को ईडी ने पूछताछ के लिए 14 सितंबर को दिल्ली आने के आदेश दिए हैं. इससे पहले टीएमसी सांसद और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को समन जारी करके दिल्ली पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

    बता दें कि ईडी ने एक बार फिर से अभिषेक बनर्जी को समन जारी किया है और उन्हें 21 सितंबर के दिल्ली स्थित प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय में प्रस्तुत होने के लिए कहा है. इससे पहले ईडी ने 6 सितंबर को अभिषेक बनर्जी से दिल्ली में करीब 9 घंटे तक कड़ी पूछताछ की थी.

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे को 8 सितंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने दूसरी बार तलब किया गया था, लेकिन उन्होंने ईडी को सूचित किया था कि वह इतने कम समय में कोलकाता से यात्रा करने में असमर्थ हैं

    पूछताछ के बाद अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि विधानसभा चुनाव में हार का बदला बीजेपी राष्ट्रीय जांच एजेंसी का प्रयोग करके ले रही है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर उन पर 10 पैसे का अवैध लेन देन साबित हुआ तो वह सार्वजनिक तौर पर फांसी लगा लेंगे.

    टीएमसी सांसद ने कहा था कि अगर कोई बंगाल में टीएमसी को जबरजस्ती रोकना चाहता है तो मैं उसे चुनौती देता हूं कि हमारे पीछे सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स दूसरी और भी एजेंसियां लगा दो फिर भी हम नहीं झुकेंगे. उन्हों कहा कि अगर बीजेपी को लगता है कि वह इस तरह से टीएसम को डरा सकती है और टीएमसी कांग्रेस और अन्य पार्टियों की तरह हार मान लेगी तो हम उन्हें बता दे कि हम मजबूती से लड़ेंगे.

    Tags: Abhishek Banerjee, Coal scam, Enforcement directorate, Mamata banerjee

    अगली ख़बर