कोच्चि शिपयार्ड में भीषण धमाका, 5 लोगों की मौत, 11 घायल

यह विस्फोट में वहां खड़े सागर भूषण नाम के जहाज में हुआ, जो वहां मरम्मत के लिए आया था. इस धमाके के बाद वहां आग लग गई, जिसे बुझाने के लिए तुंरत अग्निशमन को खबर दी गई.

News18Hindi
Updated: February 13, 2018, 2:04 PM IST
कोच्चि शिपयार्ड में भीषण धमाका, 5 लोगों की मौत, 11 घायल
कोच्चि शिपयार्ड (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: February 13, 2018, 2:04 PM IST
केरल के महत्वूपूर्ण कोच्चि शिपयार्ड में हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं इस धमाके में कम से कम 11 लोग घायल हुए हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ओएनजीसी का ड्रिल शिप 'सागर भूषण' मरम्मत के लिए कोच्चि शिपयार्ड लाया गया था. इसी दौरान उसके वाटर टैंक में धमाका हो गया, जिसके बाद वहां आग लग गई. इस कारण वहां अफरातफरी फैल गई और कुछ लोग वहां फंस गए.

अग्निशमन कर्मी भी धमाके की खबर मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पर पा लिया. वहीं अधिकारियों ने बताया कि दो लोग संभवत: जहाज पर फंसे हैं और उन्हें निकालने का काम जारी है. उन्होंने साथ ही बताया कि इस घटना में पांच लोगों की दम घुटने से मौत हो गई, वहीं घायल हुए सभी 11 लोगों को उपचार के लिे अस्‍पताल भिजवाया गया है.

पुलिस ने जहाज के आसपास के इलाके को घेर लिया है और घटना की जांच शुरू कर दी है. फिलहाल वहां राहत और बचाव काम जारी है.

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'पुलिस और अग्निशमन अधिकारी को बचाव कार्य में जोरशोर से जुटने को कहा गया है. घायलों का भी तत्काल इलाज करने का निर्देश दिया गया है.'
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर