होम /न्यूज /राष्ट्र /कोयंबटूर कार ब्लास्ट में 5 आरोपी गिरफ्तार, 25 लोगों पर शक; लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी से हुई पूछताछ: सूत्र

कोयंबटूर कार ब्लास्ट में 5 आरोपी गिरफ्तार, 25 लोगों पर शक; लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी से हुई पूछताछ: सूत्र

Tamil Nadu Blast: तमिलनाडु में हुए कार ब्लास्ट मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.(File-News18)

Tamil Nadu Blast: तमिलनाडु में हुए कार ब्लास्ट मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.(File-News18)

Coimbatore Car Blast: कोयंबटूर कार ब्लास्ट को लेकर तमिल नाडु पुलिस का मानना है कि यह आतंकी हमला हो सकता है. इस मामले मे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कोयंबटूर कार ब्लास्ट में 5 लोग गिरफ्तार, 25 पर शक
सूत्रों ने कहा-कार में हुआ धमाका आतंकी हमला है
जेल में बंद लश्कर के आतंकी से पुलिस ने की पूछताछ

चेन्नई. कोयंबटूर कार ब्लास्ट मामले में तमिलनाडु पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस ब्लास्ट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. पुलिस ने कहा है कि इस मामले में 25 लोगों पर शक है और इनसे पूछताछ की जाएगी. पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें मोहम्मद तालका, मोहम्मद अजहरूद्दीन, मोहम्मद नवास इस्माइल, मोहम्मद रियाज और फिरोज इस्माइल शामिल हैं.

गौरतलब है कि पुलिस ने 23 अक्टूबर को विस्फोट में मारे गए मृतक के घर से विस्फोटक चीजें बरामद की थी. पुलिस के मुताबिक, मृतक के घर से पोटेशियम नाइट्रेट बरामद किया गया था. इसका मतलब है कि यह चीजें भविष्य में किसी घटना में इस्तेमाल होनी थीं. पुलिस ने मृतक की पहचान जेमिशा मुबीन के रूप में की थी. 25 साल के इस मृतक से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) भी कुछ साल पहले पूछताछ कर चुकी थी.

एनआईए ने की थी आरोपी से पूछताछ
जानकारी के मुताबिक, उस वक्त मुबीन के ऊपर किसी तरह का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था और न ही उसे कोई नोटिस दिया गया था. सूत्र बताते हैं कि कोयंबटूर ब्लास्ट में 5 लोगों ने मुबीन की मदद की. बता दें, मुबीन की कार में लगे गैस सिलेंडर से 23 अक्टूबर को सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाके में विस्फोट हो गया था. इसी में उसकी मौत हो गई थी.

इन आरोपियों से जेल में हुई पूछताछ
सूत्रों ने News18 को बताया कि इंटेलिजेंस की टीम ने जेल में बंद अजहरुद्दीन से इस ब्लास्ट की प्लानिंग को लेकर पूछताछ की है. इसके अलावा जेल में ही बंद लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सरफर नवाज से भी पूछताछ की गई है. सूत्रों के मुताबिक, कोयंबटूर कार विस्फोट निश्चित रूप से आतंकी हमला था.

मृतक के मोबाइल संदेश से शक गहराया
मुबीन ने अपने मोबाइल फोन की डिस्प्ले पिक्चर में संदेश लिखा था- ‘अगर मेरी मौत की खबर आप लोगों तक पहुंचे, तो मेरे गुनाह माफ कर दीजिएगा, मेरी कमियां छुपा लीजिएगा, मेरे जनाजे में आना और मेरे लिए प्रार्थना करना.’ इस संदेश से पुलिस को शक है कि कार ब्लास्ट दरअसल सुसाइड बम अटैक हो सकता है. तमिल नाडु पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अब यह जांच एनआईए अपने हाथ में ले सकती है.

Tags: Tamil Nadu news, Terrorism

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें