Home /News /nation /

पंजाब, हरियाणा में शीत लहर का प्रकोप, आदमपुर में न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस

पंजाब, हरियाणा में शीत लहर का प्रकोप, आदमपुर में न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस

उत्तर भारत में हल्की बारिश, बर्फबारी दर्ज की गई

उत्तर भारत में हल्की बारिश, बर्फबारी दर्ज की गई

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली (Delhi) में सोमवार को उच्चतम तापमान (Highest Temperature) 23.5 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं हरियाणा के आदमपुर में न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री रहा.

    चंडीगढ़. पंजाब और हरियाणा (Punjab and Haryana) में पिछले कुछ दिनों से चल रही शीत लहर की स्थिति सोमवार को भी जारी रही. आदमपुर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अमृतसर में भी ठंड का प्रकोप जारी है और न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. फरीदकोट, गुरदासपुर और बठिंडा में न्यूनतम तापमान क्रमशः चार डिग्री सेल्सियस, 6.2 डिग्री सेल्सियस और 5.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. लुधियाना और पटियाला में सर्द मौसम की स्थिति बनी रही और यहां तापमान क्रमशः 5.7 डिग्री सेल्सियस और छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

    अधिकारियों ने बताया कि चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हरियाणा के अंबाला में 3.3 डिग्री सेल्सियस जबकि हिसार में 5.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. करनाल में 5.5 डिग्री सेल्सियस, नारनौल का न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि रोहतक और भिवानी में 5.8 डिग्री सेल्सियस और 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकारियों ने बताया कि अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, करनाल और अंबाला में सुबह कोहरे के कारण दृश्यता का स्तर कम रहा.



    भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के सफदरजंग में उच्चतम तापमान सोमवार को 23.5 डिग्री सेल्सियम, पालम में 21 डिग्री सेल्सियल और आयानगर में 23 डिग्री सेल्सियम दर्ज किया गया.

    Tags: Delhi, India Meteorological Department, Karnal, Punjab, हरियाणा

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर