सोशल मीडिया पर निजी जानकारी लीक: हास्य कलाकारों ने धमकी मिलने का दावा किया

सोशल मीडिया पर निजी जानकारी लीक: हास्य कलाकारों ने धमकी मिलने का दावा किया
कॉमेडियन रोहन जोशी और वीर दास.

हास्य कलाकारों (Comedians) ने दावा किया है कि उनके निजी फोन नंबर (Private Phone Numbers) और पते (Address) लीक हो गए जिसके बाद उन्हें धमकी भरे और अनुचित संदेश आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 15, 2020, 12:21 AM IST
  • Share this:
मुंबई. वीर दास (Vir Das), रोहन जोशी (Rohan Josi) और कनीज सुरका (Kaneez Surka) सहित कुछ हास्य कलाकारों ने दावा किया है कि उनके निजी फोन नंबर और पते लीक हो गए जिसके बाद उन्हें धमकी भरे और अनुचित संदेश आ रहे हैं. गौरतलब है कि सोमवार रात को ट्विटर यूजर्स ने वरुण ग्रोवर, अदिति मित्तल, अबीश मैथ्यू सहित हास्य कलाकारों के हास-परिहास का स्क्रीन शाट डॉला था जो इन कलाकारों ने पूर्व में किया था. सोशल मीडिया यूजर्स ने दावा किया कि इन हास्य कलाकारों ने अपने चुटकुलों को धार देने के लिए हिंदू देवी-देवताओं का इस्तेमाल किया और इसके साथ ही हैशटैक हिंदूफोबिककॉमेडीइंडस्ट्री ट्रेंड करने लगा.

वहीं मंगलवार की सुबह अज्ञात ट्विटर हैंडल से इन हास्य कलाकारों के निजी संपर्क की जानकारी साझा की गई. इस अकाउंट को बाद में सस्पेंड कर दिया गया. जोशी, जो हास्य समूह एआईबी के सह संस्थापक एवं सदस्य हैं, ने इंस्टाग्राम के जरिए अनुरोध किया कि उन्हें कहे जा रहे अपशब्दों से उनके परिवार को बख्श दें. उन्होंने लिखा, ‘कुछ दिनों के लिए ऑफलाइन हो रहा हूं. नंबर और पता लीक हो गया है और गत कुछ दिनों से प्रताड़ित करने, धमकी देने का सर्कस चल रहा है. रात दो बजे कॉल आ रहे हैं.’

जोशी ने मांगी माफी
जोशी ने लिखा कि अगर मैंने किसी की धार्मिक भावना को आहत किया हो तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं. दास ने कहा कि उन्हें और अन्य हास्य कलाकारों को इस तरह के नफरत भरे संदेश आ रहे हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘बीते 24 घंटे में मैंने कुछ पुरुष और महिला हास्य कलाकारों से बात की और सभी तो धमकी भरे और आपत्तिजनक संदेश आ रहे हैं. हम सभी वास्तव में एक ही दौर से गुजर रहे हैं. इस मुश्किल समय में मजबूत रहें.’
क्या बोलीं कनीज सुरका


सुरका ने इंस्टाग्राम पर कहा कि इन तमाम धमकियों के बावजूद हास्य कलाकार हमेश उसी जोश के साथ आएंगे. हास्य कलाकार राधिका वाज ने कहा कि उन्हें भी निशाना बनाया जा रहा है. उन्हें धमकी मिलने का सिलसिला उस समय शुरू हुआ जब करीब एक साल पहले छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को लेकर उन्होंने कथित तौर पर मजाक किया था और उसका वीडियो अब वायरल हुआ.

गुजरात पुलिस को निर्देश
इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग ने रविवार को निर्देश दिया कि गुजरात पुलिस तुरंत शुभम मिश्रा पर कार्रवाई करे जिसने कथित रूप से सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश भेजने के साथ ही हास्य कलाकार को दुष्कर्म करने की धमकी दी थी. वडोदरा पुलिस ने रविवार को कथित वीडियो के लिए मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया. मुंबई पुलिस की साइबर शाखा ने भी एक अन्य हास्य कलाकार को मिली धमकी पर स्वत: संज्ञान लिया है. इम्तियाज शेख को सोमवार को गिरफ्तार किया जिसकी प्रोफाइल यूट्यूब पर उमेश दादा के नाम से है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading