अपना शहर चुनें

States

#News18RisingIndia:'बाइबिल-कुरान पर टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन वेदों और सन्यासियों पर टिप्पणी करने वाला गैंग है भारत में'

बाब रामदेव ने rising india कार्यक्रम में कही ये बड़ी बातें
बाब रामदेव ने rising india कार्यक्रम में कही ये बड़ी बातें

एक गैंग बना हुआ है भारत में. बात-बात में धर्म पर टिप्पणी करते हैं. अपनी संस्कृति पर टीका-टिप्पणी करने से बाज नहीं आते हैं. असल में ये सब एक खास शिक्षा पद्धति का दोष है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2019, 11:39 PM IST
  • Share this:
आज धर्म को गाली देने का कुछ लोगों ने चलन बना लिया है. कोई बाइबिल पर टिप्पणी नहीं कर सकता. कोई कुरान पर टिप्पणी नहीं कर सकता, लेकिन सन्यासी और वेदों पर टिप्पणी करना लोगों का एक फैशन बन गया है. ये कहना है योग गुरु बाबा रामदेव का. सोमवार को बाबा रामदेव न्यूज18 के खास कार्यक्रम न्यूज18राइजिंग इंडिया में बोल रहे थे.

बाबा रामदेव का कहना था कि भारत में एक गैंग बना हुआ है. ये बात-बात में धर्म पर टिप्पणी करते हैं. अपनी संस्कृति पर टीका-टिप्पणी करने से बाज नहीं आते हैं. उल्टे गौरव महसूस करते हैं. असल में ये सब एक खास शिक्षा पद्धति का दोष है.

प्रसून जोशी के सवाल ऐसा क्यों हैंं के जवाब में बाबा रामदेव का कहना था 1835 में मैकाले की शिक्षा पद्धति लागू की गई थी. जिसका मकसद था इनको सामान्य शिक्षा देकर तोड़ दो. आध्यात्मिक शिक्षा, संस्कृति और मूल तत्वों से विमुख करना था. ये साजिश आज भी चल रही है. लेकिन अब दिन बदलेंगे.  वक्त है कि उसे बदला जाए. हमे चाहिए कि मैकाले की शिक्षा के स्थान पर भारतीय शिक्षा पद्धति लागू की जाए.



ये भी पढ़ें- दो साल से पेंशन मांग रहे हैं सीआरपीएफ-बीएसएफ के जवान, चिठ्ठी का भी नहीं आता जवाब
ये भी पढ़ें- 'बेटा CRPF जवान और सुकमा में तैनात है, यह सुनते ही लड़की वाले शादी से कर देते हैं मना'

ये भी पढ़ें- विदेशी सिपाही ‘वाकोस’ ने नक्सलियों की नाक में किया दम, अब तक 200 हमले किए नाकाम

ये भी पढ़ें- सरकारी रिकॉर्ड में 'शहीद' नहीं होते सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवान

प्रसून जोशी के उठाए गए सवालों के जवाब में बाबा रामदेव ने कहा कि धर्म पर टिप्पणी करना आज फैशन हो गया है. देश में कुछ गिरोह हैं जो ये काम कर रहे हैं. उन्हें बस मौका मिलना चाहिए और वो शुरु हो जाते हैं धर्म पर टिप्पणी करने में.

#News18RisingIndia

https://www.youtube.com/watch?v=arjJw4CJFAE

ये भी पढ़ें- शहीद CRPF जवान की पत्नी को बीमा कंपनी नहीं दे रही मुआवजा, बताई हैरान करने वाली वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज