Home /News /nation /

#News18RisingIndia: पीएम मोदी ने बताया किसको हो रही थी आधार कार्ड से तकलीफ

#News18RisingIndia: पीएम मोदी ने बताया किसको हो रही थी आधार कार्ड से तकलीफ

फोटो- पीएम नरेन्द्र मोदी.

फोटो- पीएम नरेन्द्र मोदी.

उन्होंने कहा कि हमने 34 करोड़ जनधन खाते खुलवाए. 425 योजनाओं का पैसा सीधे खातों में भेजा. इसका फायदा ये मिला कि 6 लाख करोड़ रुपये की बड़ी रकम लाभार्थियों के खाते में सीधे भेजी गई.

News18RisingIndia कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के उपलब्धियां गिनाईं और विपक्ष को घेरा. पीएम मोदी ने कहा कि हम जनधन खाते खोल रहे थे तो कुछ लोग इसका मजाक उड़ा रहे थे. बोल रहे थे कि जिस इंसान के पास खाने के लिए पैसे नहीं हैं वो बैंक खाते में क्या जमा कराएंगे. जब हमने उन खातों को आधार कार्ड से जोड़ा तो वो आधार कार्ड को रुकवाने के लिए कोर्ट पहुंच गए. सुप्रीम कोर्ट के चक्कर काटने लगे. बड़े-बड़े वकील किए जाने लगे. लेकिन कोर्ट से उन्हें फटकार मिलती थी और हमें शाबाशी.

कार्यक्रम में आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमने 34 करोड़ जनधन खाते खुलवाए. पिछली सरकार की मानसिकता के कारण आधे से ज्यादा लोगों के पास बैंक खाते नहीं थे. 425 योजनाओं का पैसा सीधे खातों में भेजा. इसका फायदा ये मिला कि 6 लाख करोड़ रुपये की बड़ी रकम लाभार्थियों के खाते में सीधे भेजी गई. इतना ही नहीं इसका एक बड़ा फायदा ये भी मिला कि जिन फर्जी लोगों के नाम पर एक लाख 10 हजार करोड़ रुपये की रकम हर साल सरकारी खाते से जा रही थी उसे रोकने में हमने कामयाबी पाई.

उन्‍होंने कहा कि ऐसे ही लोगों के आंख की किरकिरी मोदी बना हुआ है. एक जगह जमा होकर मुझे गाली दे रहे हैं. हम पहले की तरह से सौ में से 15 नहीं सौ में से सौ रुपये भेज रहे हैं. यूपीए के दौर में हर संस्था सुप्रीम कोर्ट हो, कैग हो या मीडिया हो हर जगह सरकारी भ्रष्टाचार की फाइलें खुल रही थीं. 2014 से पहले देश में स्थिति ये थी कि जो बढ़ना चाहिए था वो घट रहा था और जो घटना चाहिए था  वो बढ़ रहा था.

मोदी ने कहा कि हमारे यहां किस तरह जनता के पैसे को जनता का न समझने की परंपरा अरसे तक हावी रही है, आप भी जानते हैं. अगर ऐसा न होता तो सैकड़ों योजनाएं दशकों तक अधूरी न रहतीं, अटकती-भटकती न रहतीं. इसलिए ही हमारी सरकार, योजनाओं में देरी को आपराधिक लापरवाही से कम नहीं मानती

ये भी पढ़ें- #News18RisingIndia:'बाइबिल-कुरान पर टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन वेदों और सन्यासियों पर टिप्पणी करने वाला गैंग है भारत में'

ये भी पढ़ें- 'बेटा CRPF जवान और सुकमा में तैनात है, यह सुनते ही लड़की वाले शादी से कर देते हैं मना'

ये भी पढ़ें- विदेशी सिपाही ‘वाकोस’ ने नक्सलियों की नाक में किया दम, अब तक 200 हमले किए नाकाम

ये भी पढ़ें- सरकारी रिकॉर्ड में 'शहीद' नहीं होते सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवान

ये भी पढ़ें- दो साल से पेंशन मांग रहे हैं सीआरपीएफ-बीएसएफ के जवान, चिठ्ठी का भी नहीं आता जवाब

Tags: All India Congress Committee, Amit shah, Bank, Pm narendra modi, Rising india summit

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर