Home /News /bihar /

communal violence erupted in gopalganj 11 injured including woman in knife attack nodmk3

गोपालगंज में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, चाकूबाजी में महिला समेत 11 लोग घायल

गोपालगंज में सांप्रदायिक हिंसा के दौरान चाकूबाजी हुई, जिसमें महिला समेत 11 लोग घायल हो गए. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/सांकेतिक तस्‍वीर)

गोपालगंज में सांप्रदायिक हिंसा के दौरान चाकूबाजी हुई, जिसमें महिला समेत 11 लोग घायल हो गए. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/सांकेतिक तस्‍वीर)

Communal Violence: गोपालगंज में आपसी विवाद सांप्रदायिक टकराव में बदल गया. देखते ही देखते दोनों तरफ से चाकूबाजी होने लगी. इस घटना में 11 लोग घायल हो गए. कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं, हालात को देखते हुए मौके पर अतिरिक्‍त पुलिस की तैनाती कर दी गई है, ताकि उपद्रवियों को माहौल बिगाड़ने से रोका जा सके.

अधिक पढ़ें ...

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज से इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. आपसी विवाद में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए. हिंसक टकराव में चाकू से एक-दूसरे पर हमले भी किए गए. चाकूबाजी की घटना में महिला समेत 11 लोग घायल हो गए. मामले के और तूल पकड़ने से पहले ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और हालात पर काबू पाया. उपद्रवियों को मौके से खदेड़ दिया गया. हिंसक टकराव से आसपास इलाकों में भी सनसनी फैल गई. हालांकि, समय रहते पुलिस और स्‍थानीय प्रशासन के हस्‍तक्षेप करने से मामले ने तूल नहीं पकड़ा. हालात को देखते हुए पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है.

जानकारी के अनुसार, गोपालगंज में आपसी विवाद में दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गई. घटना में दोनों पक्ष की ओर से चाकूबाजी हुई, जिसमें महिला समेत 11 लोग घायल हो गए. घटना सोमवार रात कुचायकोट थाना क्षेत्र के शिव राजपुर गांव में हुई. घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल पहुंच गई और स्थिति को नियंत्रण में हासिल कर लिया. पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुचायकोट में भर्ती कराया है. घायलों में फकरुदीन मियां, कृष्णा प्रसाद और कृष्णा कुशवाहा की हालत गंभीर बताई जा रही है. तीनों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है. डॉक्‍टरों ने यहां से 2 लोगों को गोरखपुर रेफर कर दिया है.

घरेलू कलह से परेशान थी महिला, अपने 3 वर्षीय बेटे को लेकर बंद कमरे में किया आत्मदाह 

मामूली बात पर विवाद
जानकारी के अनुसार, फकरुदीन मियां, कृष्णा प्रसाद और कृष्णा कुशवाहा के बीच खाने-पीने को लेकर देर रात विवाद शुरू हो गया था. देखते ही देखते दोनों पक्षों की ओर से चाकूबाजी शुरू हो गई. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष से चाकू और फरसा निकल गया. घटना को सामुदायिक रूप लोग दे पाते, इससे पहले पुलिस मौके पर पहुंच गई और इस स्थिति को नियंत्रण में कर लिया.

व्‍यापक पैमाने पर पुलिस की तैनाती
घटना के बाद गांव में दोनों पक्ष के लोगों के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है. इलाके में ऐहतियातन पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है. मौके पर बड़ी संख्‍या में पुलिसकर्मियां की तैनाती कर दी गई है. सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने कहा कि पुलिस दोनों पक्ष के घायलों का बयान दर्ज कर कार्रवाई कर रही है. एसडीपीओ ने बताया कि जिन लोगों के बीच मारपीट हुई है, वे सभी पड़ोसी हैं. फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

Tags: Communal Tension, Crime News, Gopalganj news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर