लोकसभा सचिवालय में तैनात कर्मचारी कोरोना संक्रमित, घर के 11 लोगों की हुई जांच

लोकसभा

लोकसभा (Loksabha) सचिवालय में कार्यरत कर्मी कोविड-19 (Covid19) से संक्रमित पाया गया. फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का मामला अब संसद (Indian Parliament) तक पहुंच गया है. मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा सचिवालय  (Lok sabha) का एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा सचिवालय में कार्यरत एक सफाईकर्मी में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह जानकारी सूत्रों से मिली.

    सूत्रों के मुताबिक संक्रमित वह व्यक्ति पिछले कई दिनों से कार्यालय नहीं गया था. उसे बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. जांच के बाद वह कोविड-19 से संक्रमित पाया गया. उन्होंने बताया कि उसे सफदरजंग अस्पताल के विशेष वार्ड में भर्ती कराया गया है. उसके परिवार के 11 सदस्यों की भी कोरोना वायरस की जांच की गई है और रिजल्ट का इंतजार है.



    पहले भी गए थे अस्पताल लेकिन...
    सूत्रों ने बताया कि स्थानीय निकाय अधिकारियों ने मध्य दिल्ली स्थित उसके घर को सील कर दिया है. बताया गया कि वह लॉकडाउन यानी 23 मार्च से घर पर थे. लगभग 10 दिन पहले वह बीमार पड़े और राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जांच और परीक्षण (ईसीजी और अन्य) के लिए गये, लेकिन उसी दिन उसे छुट्टी मिल गई.

    काफी समय बाद, खांसी, बुखार, बदन दर्द हुआ. 18 अप्रैल को, वह फिर से आरएमएल अस्पताल में जांच के लिए गए. डॉक्टरों ने COVID-19 टेस्ट किया. आज यानी 21 अप्रैल को रिपोर्ट COVID-19 पॉजिटिव आई. एनडीएमसी और अन्य एजेंसियों ने कल सभी परिवार के सदस्यों के लिए COVID-19 परीक्षण करवाने के लिए उनसे संपर्क किया. रोगी का बेटा संसद परिसर में काम करता है.

    ये भी पढ़ें :-

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.