लाइव टीवी

शिकार करने दौड़ा बाघ तो मादा भालू ने किया पलटवार, फिर हुआ कुछ ऐसा...

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 7:51 AM IST
शिकार करने दौड़ा बाघ तो मादा भालू ने किया पलटवार, फिर हुआ कुछ ऐसा...
बाघ ने उम्मीद नहीं की होगी कि मादा भालू बचाव करने की जगह हमला करते दिखेगी.

सफारी ऑपरेटर और फोटोग्राफर आदित्य सिंह ने बताया कि जैसे ही बाघ (Tiger) शिकार करने के लिए दौड़ता है तो मादा भालू (Bear) सीना तानकर खड़ी हो जाती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 7:51 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) जिले में  स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) में एक बाघ (Tiger) और मादा भालू (Bear) के बीच झड़प की दिलचस्प तस्वीरें सामने आई है. इसे एक सफारी ऑपरेटर और फोटोग्राफर आदित्य सिंह ने शेयर किया है.

मां को कमजोर नहीं समझना चाहिए
माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर आदित्य सिंह ने कई ट्वीट कर बाघ और मादा भालू (दो शावकों की मां) के बीच झड़प को शब्दों में पिरोया है. इस कहानी का सार बताते हुए उन्होंने लिखा कि कभी भी किसी मां को कमजोर नहीं समझना चाहिए.

भालू के हमला करते ही बाघ भागने लगता है 
इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बाघ किस तरह मादा भालू पर हमला करने के लिए आगे बढ़ता है. ऐसा लगता है कि बाघ ने उम्मीद नहीं की होगी कि भालू बचने की जगह उस पर हमला करगा. जैसे ही बाघ शिकार करने के लिए दौड़ता है तो मादा भालू तनकर खड़ी हो जाती है. भालू के हमला करते ही बाघ वहां से जान बचाकर भागने लगता है.

confrontation between mother bear and tigers1

इसके बाद बाघ के पीछे मादा भालू भी दौड़ती है. इस बीच रास्ते में उसे एक और बाघ मिल जाता है. लेकिन मादा भालू तब भी नहीं डरती और सीना तानकर खड़ी हो जाती है. भालू की हिम्मत को देख दोनों बाघ वहां से चले जाते हैं.

ये भी पढ़ें-

बेरोजगारी से परेशान शख्स ने दो बच्चों की हत्या कर मेट्रो के आगे कूदकर दी जान

RSS नेता भैयाजी जोशी बोले- BJP के विरोध का मतलब हिंदू-विरोध नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 3:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर