कांग्रेस का आरोप- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में असमंजस की स्थिति में मोदी सरकार

माकन का मानना है कि केंद्र और राज्य सरकार दिल्ली के लोगों की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरें. (फाइल फोटो)
माकन का मानना है कि केंद्र और राज्य सरकार दिल्ली के लोगों की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरें. (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन (Ajay Maken) ने आरोप लगाया, ‘‘ऐसा लगता है कि सरकार में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को लेकर असमंजस की स्थिति है.’

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को लेकर सरकार में असमंजस की स्थिति होने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि देश के सामने वास्तविक स्थिति रखी जाए ताकि उसी के मुताबिक तैयारियां हो सकें. पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन (Ajay Maken) ने यह दावा भी किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में मजदूरों का उत्पीड़न हो रहा है.

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने पहली बार लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा था कि यह लड़ाई 21 दिन में जीत ली जाएगी. फिर नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने कहा कि 16 मई के बाद कोरोना का कोई नया मामला नहीं आएगा.’ माकन के मुताबिक एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया का कहना है कि जून-जुलाई में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा होंगे. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि यही स्थिति बनी रहेगी और स्थिति ज्यादा नहीं बिगड़ेगी.

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में असमंजस की स्थिति में सरकार



माकन ने आरोप लगाया, ‘‘ऐसा लगता है कि सरकार में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को लेकर असमंजस की स्थिति है.’ कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि अगर सरकार में बैठे अहम लोग ही इस तरह अलग अलग बात करेंगे तो जनता में विश्वास कैसे पैदा होगा? माकन ने दावा किया कि दिल्ली में कोरोना के मामलों और मौतों को लेकर सरकार देर रात जानकारी दे रही है और बहुत सारी चीजें छिपा रही है.
उन्होंने कहा, ‘दिल्ली सरकार को कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों और संक्रमण से होने वाली मौतों की सूचना देने में पारदर्शिता सुनिश्चित करनी चाहिए.’ प्रवासी मजदूरों के संदर्भ में माकन ने कहा, ‘‘गुजरात से जो दृश्य सामने हैं वो सबके सामने हैं.प्रधानमंत्री के गृह राज्य में मजदूरों को पीटा जा रहा है और उनका उत्पीड़न किया जा रहा है. यह बहुत दुखद है.’

ये भी पढ़ें- बेबसी की तस्वीर: घिस गईं चप्पलें, पानी की बोतल बांधकर घर की ओर निकले मजदूर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज