लाइव टीवी

कांग्रेस विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष को दी 'फ्लाइंग किस', जानें क्या है पूरा मामला

भाषा
Updated: November 19, 2019, 11:00 PM IST
कांग्रेस विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष को दी 'फ्लाइंग किस', जानें क्या है पूरा मामला
कांग्रेस विधायक ने सदन की कार्यवाही के दौरान सभापति को फ्लाइंग किस दिया.

ओडिशा विधानसभा (Odisha Assembly) में कांग्रेस विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही के दौरान फ्लाइंग किस दे दी.

  • भाषा
  • Last Updated: November 19, 2019, 11:00 PM IST
  • Share this:
भुवनेश्वर. ओडिशा विधानसभा (Odisha Assembly) में उस समय ठहाकों की आवाज गूंजी जब कांग्रेस विधायक (Congress MLA) ताराप्रसाद बाहिनीपति (Taraprasad Bahinipati) ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुद्दों को उठाने की अनुमति मिलने के बाद अध्यक्ष एसएन पात्रो को ‘फ्लाइंग किस’ दी.

जेयपोर से विधायक ने स्पष्ट किया कि उनका पात्रो का अपमान करने का इरादा नहीं था और उन्होंने अध्यक्ष की ओर आभार जताने के लिए ऐसा किया. वह सदन में पहले सदस्य थे जिनसे सवाल पूछने के लिए कहा गया.

सराहना में किया था फ्लाइंग किस
बाहिनीपति ने विधानसभा के बाहर पत्रकारों से कहा, 'मैं अध्यक्ष का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. फ्लाइंग किस उनके लिए मेरी सराहना थी क्योंकि उन्होंने मेरे निर्वाचन क्षेत्र में पिछड़े इलाकों के लिए चिंता जतायी थी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं पहला सवाल करने के लिए सदन के 147 सदस्यों में से मुझे मौका देने के लिए अध्यक्ष का आभारी हूं.’’

विधायक ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में पेयजल की समस्याओं पर सरकार का ध्यान आकर्षित किया. विधायक पिछले सप्ताह भी सुर्खियों में रहे जब वह शीतकालीन सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Navin Patnaik) के पास गए और उनसे पूछा, ‘‘सर, क्या आप खुश हैं?’’ पटनायक ने भी फौरन जवाब दिया, ‘‘मैं बहुत खुश हूं.’’

बीजद अध्यक्ष (BJD President) इस साल की शुरुआत में अपने चुनाव अभियानों के दौरान मतदाताओं से अक्सर पूछते थे कि क्या वे खुश हैं. यह वाक्यांश राज्य में इतना लोकप्रिय हुआ कि ‘क्या आप खुश हैं?’ लिखी हुई टी-शर्ट ऑनलाइन बिकने लगी.

ये भी पढ़ें-
Loading...

दिल्ली में प्रदूषण की समस्या पर संसदीय समिति कल करेगी चर्चा

बाबुल सुप्रियो ने रखे आंकड़े, कहा- 50 साल में 8.5 सेमी बढ़ा समुद्र का स्तर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 10:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...