अपना शहर चुनें

States

सोशल मीडिया ने ऐसे किया वैक्सीन प्रोग्राम का स्वागत, आप भी देखें झलकियां

(फोटो: Twitter/(@sudarsansand))
(फोटो: Twitter/(@sudarsansand))

Social Media: मशहूर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक (Sudarsan Pattnaik) ने कोविड-19 वैक्सीन के स्वागत और लोगों को जागरूक करने के लिए रेत पर कलाकृति तैयार की है. उन्होंने लिखा 'साथ मिलकर हम जीत सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ जंग में भारत (India) ने अपना पहला प्रहार कर दिया है. शनिवार 16 जनवरी से देश में सबसे बड़े वैक्सीन प्रोग्राम (Vaccination in India) की शुरुआत हो चुकी है. राजधानी दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) के सफाईकर्मी मनीष कुमार कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ वैक्सीन लेने वाले पहले व्यक्ति बने. सरकार इस योजना के तहत आज पहले दिन 3 लाख लोगों को टीका लगाएगी.

वैक्सीन लगाए जाने की प्रक्रिया के दौरान मनीष कुमार के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी मौजूद रहे. इसके अलावा एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने भी वैक्सीन लगवाई. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'सबसे बड़ी वैक्सीन ड्राइव की शुरुआत. आओ कोविड-19 को हराएं.' पीएम मोदी के अलावा कई जानी-मानी हस्तियों ने भी ट्विटर पर इस मौके पर सभी को बधाई दी.





मशहूर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने कोविड-19 वैक्सीन के स्वागत और लोगों को जागरूक करने के लिए रेत पर कलाकृति तैयार की है. उन्होंने लिखा 'साथ मिलकर हम जीत सकते हैं.' वहीं, ट्विटर यूजर्स भी इस दौरान खासे सक्रिय नजर आ रहे हैं.



ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने देश में दो वैक्सीन उम्मीदवार- कोविशील्ड और कोवैक्सीन को पाबंदियों के साथ अनुमति दी है. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी-एस्ट्राजैनेका की कोविशील्ड (Covishield) का निर्माण पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) में हो रहा है. वहीं, कोवैक्सीन (Covaxin) हैदराबाद की भारत बायोटेक ने आईसीएमआर के साथ मिलकर तैयार की है.

कोरोना वायरस के देश में अब तक 1 करोड़ 5 लाख 43 हजार 659 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, 1 लाख 52 हजार 130 लोगों ने इस महामारी के चलते अपनी जान गंवा दी है. हालांकि, अच्छी खबर यह है कि देश में वैक्सीन का आगमन हो चुका है और फिलहाल एक्टिव मामलों की संख्या भी 2 लाख 8 हजार 261 ही है. 1 करोड़ 1 लाख 78 हजार 883 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. यह आंकड़े कोविड-19 इंडिया की वेबसाइट से लिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज