Home /News /nation /

कांग्रेस की 2024 चुनाव पर नजर, व्हाट्सऐप ग्रुप्स और 'राहुल कनेक्ट' ऐप को बनाएगी हथियार!

कांग्रेस की 2024 चुनाव पर नजर, व्हाट्सऐप ग्रुप्स और 'राहुल कनेक्ट' ऐप को बनाएगी हथियार!

कांग्रेस 2024 लोकसभा चुनाव के लिए कर रही है तैयारी. (फाइल फोटो)

कांग्रेस 2024 लोकसभा चुनाव के लिए कर रही है तैयारी. (फाइल फोटो)

Congress Social Media News: रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने कहा है कि सक्रिय सदस्यों को इन व्हाट्सऐप ग्रुप्स में शामिल किया जाएगा. ये सदस्य तब तैयार की गई रणनीति के जरिए पार्टी के सदस्यों और आम मतदाताओं के संपर्क में आएंगे. 'Rahul/RG Connect' की थीम पर कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर राज्यों में फैले ऑनलाइन कैडर तक पहुंच के लिए एक ऐप पर भी विचार कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) नजदीक हैं, लेकिन कांग्रेस 2024 लोकसभा चुनाव (2024 Loksabha Elections) की तैयारियों में जुट गई है. खबर है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सोशल मीडिया (Social Media) पर बड़े स्तर पर सक्रिय होने की तैयारी कर रही है. कहा जा रहा है कि इसके लिए पार्टी ने सियासी प्रचार के लिए विधानसभा स्तर पर व्हाट्सऐप ग्रुप्स का सहारा लेने की योजना बनाई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि व्हाट्सऐप ग्रुप्स ‘RG Connect 2024’ लॉन्च किया जाएगा और इसके सदस्यों को प्राप्त सामग्री को आगे शेयर करने के लिए कहा जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआती तौर पर योजना राज्यों में बड़े समूह तैयार करने की है. इन्हें जोन स्तर या विधानसभा स्तर पर भी बांटा जाएगा. कुछ राज्यों में इन्हें बूथ स्तर तक लाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: UP Elections : चुनावी घोषणा की वजह से बिजली उपभोक्‍ताओं ने बकाया बिल देना किया बंद, जानें वजह

रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने कहा है कि सक्रिय सदस्यों को इन व्हाट्सऐप ग्रुप्स में शामिल किया जाएगा. ये सदस्य तब तैयार की गई रणनीति के जरिए पार्टी के सदस्यों और आम मतदाताओं के संपर्क में आएंगे. ‘Rahul/RG Connect’ की थीम पर कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर राज्यों में फैले ऑनलाइन कैडर तक पहुंच के लिए एक ऐप पर भी विचार कर रही है.

इस योजना को पार्टी अध्यक्ष के चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, इसे संकेत के तौर पर भी देखा जा सकता है कि राहुल साल के अंत में होने वाले संगठन स्तर के चुनाव में पार्टी नेतृत्व की भूमिका संभाल सकते हैं. यह भी बताया गया है कि अस्तित्व संकट और बीच में कई विधानसभा चुनाव होने के बाद बी कांग्रेस अलग से लोकसभा चुनाव पर भी ध्यान लगा रही है, जो अभी दो साल दूर हैं.

Tags: Congress, Rahul gandhi, Social media, Whatsapp

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर