राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस को सता रहा क्रॉस वोटिंग का डर! विधायकों को भेजा जाएगा माउंट आबू

कांग्रेस गुजरात में किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती. इसलिए राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को माउंड आबी भेजने का फैसला किया है.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 4:35 PM IST
राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस को सता रहा क्रॉस वोटिंग का डर! विधायकों को भेजा जाएगा माउंट आबू
कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव में किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 4:35 PM IST
गुजरात में खाली पड़ी राज्यसभा की दो सीटों पर 5 जुलाई को चुनाव होना है. लेकिन उससे पहले कांग्रेस को यहां क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है. ऐसे में कांग्रेस ने अपने विधायकों को राज्य के बाहर ले जाने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के सभी 71 विधायक बुधवार शाम को राजस्थान के माउंड आबी के लिए रवाना होंगे.

इन सभी को माउंट आबू के अचलगढ़ के होटल हमिंग में ठहराया जाएगा. कांग्रेस विधायक अश्विन कोटवाल ने कहा कि हम एक दिन के शिविर में हिस्सा लेने माउंट आबू जा रहे हैं. विधानसभा सत्र के मिनी अवकाश के बीच सभी विधायकों से एकदिवसीय शिविर में हिस्सा लेने का अनुरोध किया गया था.

कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

कांग्रेस गुजरात में किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती. इसलिए राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को व्हिप जारी किया है. राज्य में कांग्रेस के विधायकों के बगावती तेवर को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग हो सकती है. विधायक अल्पेश ठाकुर भी पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं. ठाकोर ने कहा कि मुझे अभी व्हिप जारी नहीं हुआ है. मैं जाऊंगा और अगर मुझे व्हिप मिलता है तो मैं वोट करूंगा.

ये होंगे उम्मीदवार

बता दें कि अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद गुजरात की दो राज्यसभा सीट खाली हो गई हैं, जिन पर 5 जुलाई को चुनाव होना है. बीजेपी ने यहां से विदेश मंत्री एस. जयशंकर और जुगल ठाकोर को उम्मीदवार बनाया है. जबकि कांग्रेस की तरफ से गौरवा पांडया और चंद्रिका बेन चूडासमा उम्मीदवार हैं.

ये भी पढ़ें-
Loading...

आनंद महिंद्रा ने 87 साल की क्रिकेट फैन को दिया फ्री टिकट ऑफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 4:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...