पवार की पॉलिटिक्स में फिर फंसी कांग्रेस! PM मोदी की बैठक से इसका कनेक्शन

पीएम मोदी से मिले शरद पवार (फोटो: Twitter/@PMOIndia)

पीएम की संसद में सभी दलों के फ्लोर लीडर्स के साथ कोरोना पर बैठक का कांग्रेस ने बॉयकॉट किया. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी को एनसीपी प्रमुख ने बातचीत में संकेत दिया था कि सिर्फ पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन देखने क्यों जाना चाहिए?

  • Share this:
    नई दिल्ली. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक बार फिर कांग्रेस को गच्चा दे दिया है. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना पर सभी दलों के फ्लोर लीडर्स की बैठक बुलाई थी जिसका कांग्रेस ने बहिष्कार किया था, लेकिन उसके साथी दल बैठक में शामिल हुए और कांग्रेस अलग-थलग पड़ गई. कांग्रेस सूत्रों ने दावा किया कि पहले पवार ने पीएम की बैठक में न जाने के संकेत दिए थे लेकिन बाद में सुप्रिया सूले को भेज दिया. पावर पॉलिटिक्स ने एक बार फिर कांग्रेस को मझधार में छोड़ दिया है.

    दरअसल पीएम की संसद में सभी दलों के फ्लोर लीडर्स के साथ कोरोना पर बैठक का कांग्रेस ने बॉयकॉट किया. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी को एनसीपी प्रमुख ने बातचीत में संकेत दिया था कि सिर्फ पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन देखने क्यों जाना चाहिए? इस बात को पवार का भी बॉयकॉट समझ राज्यसभा में नेता विपक्ष खरगे ने पीएम की बैठक में न जाने का फैसला कर लिया. बाद में न सिर्फ पवार की पार्टी बल्कि शिवसेना ने भी बैठक में हिस्सा लिया. जब तक कांग्रेस को गेम समझ आया तब तक बहुत देर हो गई थी और कांग्रेस अलग थलग पड़ गई.

    राजद ने दिया कांग्रेस का साथ
    पार्टी के पुराने सहयोगी दल राजद ने ही उसका साथ दिया. संसद में संयुक्त रणनीति की बात करने वाली कांग्रेस की इस मामले में बहुत किरकिरी हुई. दरअसल संसद में विपक्षी दलों के साथ समन्वय और संयुक्त रणनीति बनाने की ज़िम्मेदारी सोनिया गांधी ने राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को दी है. खड़गे का यह पहला टेस्ट था जिसमें वे फेल हो गए. यही नहीं यह भी बताया जा रहा है कि खरगे के कोरोना पर राज्यसभा में बहस शुरू कराने और पीएम की बैठक में न जाने जैसे विरोधाभाषी फैसले से राहुल गांधी भी नाराज़ हैं.

    गुरुवार को कांग्रेस संसद में जासूसी सहित अन्य विषयों पर प्रदर्शन करने वाली है. पार्टी एक बार फिर विपक्ष को साथ लाने की कोशिश कर रही है. देखना होगा कि इस बार कांग्रेस की कोशिश कितनी कामयाब होती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.