पूर्व जस्टिस कुरियन जोसेफ नहीं लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव

पूर्व जस्टिस कुरियन जोसेफ
पूर्व जस्टिस कुरियन जोसेफ

जस्टिस जोसेफ ने इस बात का भी खुलासा किया कि CPI(M) और LDF दोनों दल उनके पास गए थे और इन दोनों ने उन्हें टिकट देने की बात कही थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2019, 7:03 PM IST
  • Share this:
(एम उन्नीकृष्णनन)

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस कुरियन जोसेफ ने कहा है कि वो केरल में किसी भी जगह से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. न्यूज़ 18 से एक्सक्लुसिव बातचीत करते हुए जोसेफ ने इन सारी अफवाहों को खारीज कर दिया है कि वो राजनीति में आने वाले हैं.

जस्टिस जोसेफ ने इस बात का भी खुलासा किया कि CPI(M) और LDF दोनों दल उनके पास गए थे और इन दोनों ने उन्हें टिकट देने की बात कही थी. लेकिन जोसेफ ने इन्हें साफ-साफ मना कर दिया कि वो राजनीति में नहीं आना चाहते.



पिछले दो महीने से केरल में जस्टिस जोसेफ के राजनीति में एंट्री को लेकर अटकलों का बाज़ार गर्म था. यहां के राजनीतिक दलों को लग रहा था कि जस्टिस जोसेफ की छवि काफी साफ-सुथरी है और चुनाव में इसका फायदा उन्हें मिल सकता है.
जस्टिस जोसेफ ने न्यूज़ 18 से कहा, ''दोनों दलों के लोग मेरे पास आए थे. वो मुझे कोट्टम, एर्नाकुलम किसी जगह से चुनाव लड़ने को कह रहे थे. लेकिन मैंने उन्हें कहा कि किसी लोकसभा क्षेत्र की बात ये नहीं है. ये मुद्दा मेरी दिलचस्पी का है.''

पिछले साल जस्टिस जोसेफ ने ज्यूडिशरी में पारदर्शिता का मुद्दा उठाया था. सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हलचल मचा दी थी. सुप्रीम कोर्ट के 4 वरिष्ठ जजों जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस मदन लोकुर, जस्टिस कुरियन जोसेफ, जस्टिस रंजन गोगोई ने मीडिया से मुखातिब होकर प्रशासनिक अनियमितताओं के आरोप लगाए थे.

ये भी पढ़ें:

CBI की पूछताछ के लिए राजीव कुमार को ऐसे तैयार कर रही है कोलकाता पुलिस

नोएडा: मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग पर काबू, शीशे तोड़कर निकाले गए मरीज

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज