Assembly Banner 2021

Kerala Assembly Elections 2021: कांग्रेस ने केरल विधानसभा चुनावों के लिए जारी की 86 उम्मीदवारों की सूची

केरल कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लाप्पल्ली रामचंद्रन (Photo-ANI)

केरल कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लाप्पल्ली रामचंद्रन (Photo-ANI)

Kerala Assembly Elections 2021: केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी पुथुप्पल्ली, नेता विपक्ष रमेश चेन्नीथाला हरिपद सीट से, पद्मजा वेणुगोपाल थिसुर सीट से, वीडी सथीसन पारावुर से, के बाबू थ्रिप्पुन्नीथुरा से और पीटी थॉमस थ्रिक्काक्कारा सीट से चुनाव लडे़ंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 6:26 PM IST
  • Share this:
कोच्चि. केरल कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लाप्पल्ली रामचंद्रन ने कहा कि हम केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Elections) के लिए 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की. केरल स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष केएम अभिजीत को कोझीकोड से टिकट दिया गया है, वीटी बलराम को थिरिथला, शफी परमबिल को पलक्कड़ से और अनिल अक्कारा को वडक्कनचेरी से टिकट दिया गया है. रामचंद्रन ने कहा कि केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी पुथुप्पल्ली, नेता विपक्ष रमेश चेन्नीथाला हरिपद सीट से, पद्मजा वेणुगोपाल थिसुर सीट से, वीडी सथीसन पारावुर से, के बाबू थ्रिप्पुन्नीथुरा से और पीटी थॉमस थ्रिक्काक्कारा सीट से चुनाव लडे़ंगे.

रामचंद्रन ने कहा कि हमें विश्वास है कि हम चुनाव जीतेंगे. कांग्रेस ने आज जो सूची जारी की है उससे साफ परिवर्तन दिखता है. राहुल गांधी ऐसी ही सूची चाहतें. वह नए चेहरों को सूची में जगह देना चाहते हैं. इससे पहले कांग्रेस नीत यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के सहयोगी दल केरल कांग्रेस (जोसेफ) धड़े ने शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की. पार्टी के अध्यक्ष पी जे जोसेफ थोडुपुझा सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, वरिष्ठ नेता मोनसे जोसेफ कडुथुरुथी सीट से, के फ्रांसिस जॉर्ज इडुक्की से जबकि थॉमस उन्नीदान इरिंजालाकुडा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे. यूडीएफ नेताओं ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि गठबंधन में सीट बंटवारे के मुताबिक केरल कांग्रेस (जोसेफ) 10 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी.

बता दें भारतीय जनता पार्टी ने भी रविवार को केरल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने कहा केरल में भाजपा 140 सीटों में से 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि 25 सीटें 4 पार्टियों के लिए छोड़ी गई हैं. केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन दो सीटों कासरगोड़ की मंजेश्वर और पथानमथिट्टा की कोन्नी सीटों से चुनाव लड़ेंगे.

सिंह ने कहा कि ई श्रीधरन को केरल की पलक्कड़ सीट और राज्य के पूर्व भाजपा प्रमुख कुम्मानम राजशेखरन नेमोम सीट से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस को कांजिरापल्ली सीट से टिकट दिया है. सुरेश गोपी थिसूर सीट से चुनावी समर में होंगे. वहीं अब्दुल सलाम तिरुर सीट से, पूर्व डीजीपी जैकब थॉमस इरिंजलाकुडा सीट से चुनाव लड़ेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज