Assembly Banner 2021

तमिलनाडु विधानसभा चुनावः कांग्रेस ने घोषित की 21 उम्मीदवारों की लिस्ट

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ANI

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ANI

Tamil Nadu Legislative Assembly elections: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और द्रमुक के गठबंधन में कांग्रेस को 25 सीटें मिली हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 1:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस और द्रमुक के गठबंधन में कांग्रेस को 25 सीटें मिली हैं. द्रमुक और कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को उन 25 सीटों को लेकर सहमति जताई, जिन पर कांग्रेस छह अप्रैल के होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारेगी. इन 25 में से पांच सीटों पर कांग्रेस का मुकाबला बीजेपी से होगा. इनमें कन्याकुमारी की दो सीटें शामिल हैं. अन्नाद्रमुक ने दो सीटें पूर्व केन्द्रीय मंत्री जी के वासन की अगुवाई वाली पार्टी तमिल मानिला कांग्रेस जबकि एक सीट स्थानीय संगठन को दी है. दोनों दल सत्तारूढ़ दल के दो पत्तियों वाले चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने के लिये तैयार हैं.

अन्नाद्रमुक 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा की 189 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उसे दो और सीटें मिलनी अभी बाकी हैं. द्रमुक और उसके सहयोगी दल वीसीके ने छह सीटों पर सहमति जतायी है, जहां वीसीके अपने उम्मीदवार उतारेगी. इनमें चार सुरक्षित सीटें भी शामिल हैं. एमडीएमके के नेता वाइको ने भी द्रमुक द्वारा अपनी पार्टी को दी गईं सभी छह सीटों के लिये उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

द्रमुक और कांग्रेस ने 25 सीटों पर सहमति जताई है जिन पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी. इनमें वे पांच सीटें भी शामिल हैं, जिनपर पिछले चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी.

कन्याकुमारी की दो सीटों कोलाचेल और विलावंकोड़े के अलावा तीन और सीटों पर कांग्रेस का मुकाबला बीजेपी से होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज