Assembly Banner 2021

असम विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दूसरे चरण के 26 उम्मीदवारों के नामों की सूची

कांग्रेस ने दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी है. (सांकेतिक फोटो)

कांग्रेस ने दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी है. (सांकेतिक फोटो)

Assam Assembly Elections: असम में कांग्रेस नीत महागठबंधन में एआईयूडीएफ, बीपीएफ, माकपा, भाकपा और आंचलिक गण मोर्चा शामिल हैं. प्रदेश की 126 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिये तीन चरणों में - 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को मतदान होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2021, 1:37 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Elections) के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. कांग्रेस की ओर से जारी की गई सूची में 26 उम्मीदवारों के नाम हैं. कांग्रेस ने सिल्चर सीट से तमल कांति बानिक को टिकट दिया है वहीं नलबाड़ी से कांग्रेस ने प्रद्युत कुमार भुयन को टिकट दिया है. कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव के लिए 40 उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार और तीन उम्मीदवारों की दूसरी सूची रविवार को जारी की थी. पहली सूची में उसकी प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवब्रत सैकिया के नाम प्रमुख थे.

इससे तीन दिन पहले शनिवार को असम में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. पुरानी सूची के मुताबिक उनमें से आधे प्रत्याशी नये हैं. प्रदेश के टीटाबोर विधानसभा सीट पर उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप देने से पहले पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत तरुण गोगोई के परिवार से सलाह-मशविरा करेगी. इस सीट से गोगोई लगातार चार बार विधायक निर्वाचित हुए थे.

Assam assembly elections, congress list
कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची (Photo-ANI)




ये भी पढ़ें- अब मुंबई में दिखा रहस्यमयी ढांचा, अब तक करीब 30 देशों में नजर आया
प्रदेश में 27 मार्च को पहले चरण में 47 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. कांग्रेस ने शनिवार रात उनमें से 40 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. पार्टी की पहली सूची में 20 नये चेहरे हैं और छह मौजूदा विधायक हैं. इनमें कांग्रेस विधायक दल के नता देबब्रत सैकिया का नाम भी शामिल है, जो नजीरा से उम्मीदवार बनाये गये हैं.

Youtube Video


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नजर प्रतिष्ठित टीटाबोर सीट पर है जबकि कांग्रेस इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखना चाहती है. प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके तरुण गोगोई इस सीट से विधायक थे. पिछले साल 23 नवंबर को कोविड के बाद की जटिलताओं के चलते उनका निधन हो गया था.

कांग्रेस ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक
वहीं कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपने वरिष्ठ नेताओं मोहन प्रकाश और जयदेव जेना को पर्यवेक्षक नियुक्त किया. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रकाश और जेना को असम चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का पर्यवेक्षक नियुक्त करने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की.

असम में कांग्रेस नीत महागठबंधन में एआईयूडीएफ, बीपीएफ, माकपा, भाकपा और आंचलिक गण मोर्चा शामिल हैं. प्रदेश की 126 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिये तीन चरणों में - 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को मतदान होगा. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज