Assembly Banner 2021

चुनावी माहौल के बीच असम में तेज हुआ कांग्रेस का 'CAA-विरोधी गमझा' अभियान

कांग्रेस ने अब तक एक लाख सीएए विरोधी संदेशों वाले गमछे इकट्ठे किए हैं. (तस्वीर-GauravGogoiAsm twitter)

कांग्रेस ने अब तक एक लाख सीएए विरोधी संदेशों वाले गमछे इकट्ठे किए हैं. (तस्वीर-GauravGogoiAsm twitter)

पार्टी कार्यकर्ताओं ने सीएए विरोधी संदेशों (Anti-CAA Messages) वाले तकरीबन एक लाख गमछे इकट्ठे किए हैं. सफेद और लाल रंग वाले असम के पारंपरिक गमछे पर ये संदेश पार्टी कार्यकर्ता डोर-टू-डोर कैंपेन के जरिए इकट्ठे कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 11:44 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सीएए विरोधी रुख को असम के कांग्रेस कार्यकर्ता नए तरीके से आगे बढ़ा रहे हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं ने सीएए विरोधी संदेशों वाले तकरीबन एक लाख गमछे इकट्ठे किए हैं. सफेद और लाल रंग वाले असम के पारंपरिक गमछे पर ये संदेश पार्टी कार्यकर्ता डोर-टू-डोर कैंपेन के जरिए इकट्ठे कर रहे हैं. कई पार्टी नेताओं ने भी इन गमछों की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है. इनमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे और पार्टी सांसद गौरव गोगोई भी हैं.

असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा है कि एकता और समृद्ध भविष्य के लिए हमारी आशाएं जिंदा हैं. विभाजनकारी ताकतों को जवाब देने के लिए आम लोग खड़े हुए हैं. ये उत्साहजनक है कि महज कुछ दिनों के भीतर हमने सीएए विरोधी संदेशों वाले एक लाख से ज्यादा गमछे इकट्ठे कर लिए हैं.

चुनावी प्रचार की शुरुआत कर चुके हैं राहुल गांधी
गौरतलब है कि अगले कुछ ही महीनों में असम में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कैंपेन की शुरुआत कर दी है. राहुल गांधी ने बीते सप्ताह शिवसागर से चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए कहा था कि असम में अवैध इमिग्रेशन एक मुद्दा है लेकिन असम के लोगों में वो क्षमता है क‍ि वो इस मुद्दे को सुलझा सकें. राहुल गांधी ने कहा था कि असम के लोग हिंदुस्‍तान के गुलदस्‍ते के फूल हैं. अगर असम के लोगों को नुकसान होगा तो देश को नुकसान होगा.
बीजेपी पर बोला था सीधा हमला


राहुल गांधी ने जिले के शिवनगर बोर्डिंग फील्ड से पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए असम के पूर्व सीएम और दिवंगत कांग्रेस नेता तरुण गोगोई की जमकर तारीफ की थी. राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, चाहे कुछ भी हो जाए CAA कभी लागू नहीं होगा. उन्‍होंने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा था, हम दो हमारे दो वाली सरकार सुन लो CAA कभी नहीं होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज