लाइव टीवी

कांग्रेस का आरोप-बीजेपी सरकार हमारे नेताओं की जिंदगी से खेल रही है

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 7:48 PM IST
कांग्रेस का आरोप-बीजेपी सरकार हमारे नेताओं की जिंदगी से खेल रही है
कांग्रेस प्रवक्‍ता के वेणुगोपाल ने इस मुद्दे पर बीजेपी पर हमला किया.

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के बाद कांग्रेस ने इस मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी सरकार हमारे नेताओं की जिंदगी से खेल रही है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर हमला करते हुए कहा, देश ने आज राजनीतिक बदले का एक और मंजर देखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 7:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र सरकार द्वारा गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के बाद कांग्रेस ने इस मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी सरकार हमारे नेताओं की जिंदगी से खेल रही है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और के वेणुगोपाल ने सरकार पर हमला करते हुए कहा, देश ने आज राजनीतिक बदले का एक और मंजर देखा है. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने ऐसे परिवार की सुरक्षा वापस ली है, जिसके दो सदस्यों ने हमलों में अपनी जान गंवाई. ऐसा ही प्रयास वीपी सिंह सरकार के समय किया गया था तब राजीव गांधी की सुरक्षा में ढील दी गई थी. उसके बाद देश को उनकी हत्या देखनी पड़ी.

सुरजेवाला ने कहा, खुद एसपीजी कह चुकी है कि राहुल गांधी को नक्सलियों, खालिस्तानियों के साथ आतंकवादियों से खतरा है. ऐसा एसपीजी ने कई बार पत्र लिखकर कहा. भारत सरकार की एजेंसियों ने 6 अगस्त 2018 के अलावा 2019 में पत्र लिखकर कहा था कि राहुल गांधी की जान को आतंकी गुटों, नॉर्थ ईस्ट के उग्रवादियों और नक्सलियों से खतरा है. फिर ऐसा क्या हुआ इतने दिनों में अब आपको उनकी जान को खतरा नहीं है. सुरजेवाला ने कहा, ये कार्यवाही बदले की राजनीति को दिखाता है. केंद्र सरकार ने अपने बदले की आग में तमाम बुरे उदाहरणों को पीछे छोड़ दिया है.

केंद्र ने हटाई गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा
बता दें कि केंद्र सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटा ली है. केंद्र सरकार ने इससे पहले कहा था कि अगर गांधी परिवार अपनी विदेश यात्राओं पर एसपीजी को नहीं ले जाएगा तो उनकी सुरक्षा दायरे से एसपीजी कवर हटा लिया जाएगा. अब सरकार की ओर से कहा गया है कि गांधी परिवार की ओर से कई मौकों पर नियमों का उल्लंघन किया गया है, ऐसे में उनकी ये सुरक्षा वापस ले लिया गया.

सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, सरकार ने नियमों का उल्लंघन कर ये सुरक्षा वापस ली है. इस सुरक्षा का एक मात्र आधार जान को खतरा होता है. खुद प्रधानमंत्री और गृहमंत्री कई बार नियमों का उल्लंघन किया जाता है, तो क्या ऐसे में उनकी भी एसपीजी सुरक्षा वापस ली जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 7:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...