अपना शहर चुनें

States

कांग्रेस ने सिलेंडर रख की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस, महंगे पेट्रोल-डीजल और LPG पर सरकार को घेरा

कांग्रेस ने खाली सिलेंडर रखकर की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस. (Pic- INC Twitter)
कांग्रेस ने खाली सिलेंडर रखकर की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस. (Pic- INC Twitter)

Petrol Diesel LPG Rate: कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अब देश के हर चू्ल्हे-चौके, हर गृहिणी और आम आदमी की कमर तोड़ने का फैसला भी कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2021, 2:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में इन दिनों पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Rate) के दाम आसमान छू रहे हैं. लगातार बढ़ते दामों के बाद सोमवार को कुछ शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर (Petrol Rate) के पार पहुंच गया है. इस बीच रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) के दामों में भी 50 रुपये का इजाफा कर दिया गया है. ऐसे में कांग्रेस (Congress) सरकार को घेर रही है. सोमवार को कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के दाम बढ़ने पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके सरकार पर निशाना साधा है. इस दौरान कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने विरोध जताते हुए दो खाली सिलेंडर भी सामने रखे.

कांग्रेस ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान इस महंगाई के खिलाफ मोदी सरकार से कई सवाल किए. एलपीजी सिलेंडर के बढ़े दामों के संबंध में कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के साथ बबर्रता करने की पहले ही ठान ही ली है. इसके बीच सरकार ने अब अब देश के हर चू्ल्हे-चौके, हर गृहिणी और आम आदमी की कमर तोड़ने का फैसला भी कर लिया है. उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अब चूल्‍हे चौके में भी महंगाई की आग लगा दी है.

पेट्रोल और डीजल की महंगाई पर बोलते हुए कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम देश के कई शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर के पार चले गए हैं. यह बात सबको मालूम है. लेकिन अब रसोई गैस के दाम भी लगातार बढ़ाए जा रहे हैं.

सुप्रिया श्रीनेत ने दावा किया कि महज 10 दिनों के अंदर देश में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 75 रुपये तक का इजाफा किया गया है. उन्‍होंने कहा कि 4 फरवरी को ही रसोई गैस सिलेंडर के दाम 25 रुपये बढ़ाए गए थे. इसके बावजूद आज फिर इसके दाम 50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा दिए गए. कांग्रेस ने इस महंगाई के खिलाफ सोमवार को ओडिशा में 6 घंटे बंद का आह्वान भी किया. इस दौरान कई दुकानें भी बंद रहीं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रेनों को रोककर भी विरोध जताया. साथ ही कई जगह जाम भी लगाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज