लाइव टीवी
LIVE NOW

भारत बचाओ रैली : सोनिया गांधी बोलीं- आज देश में अंधेर नगरी, चौपट राजा है

भारत बचाओ रैली (Bharat Bachao Rally) दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगी. यहां पार्टी के बड़े नेता रैली को संबोधित कर मोदी सरकार (Modi Government) की नाकामियों और देश के नागरिकों को बांटने के कथित प्रयासों के खिलाफ रैली कर रहे हैं.

Hindi.news18.com | December 14, 2019, 1:48 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 14, 2019

हाइलाइट्स

1:48 pm (IST)
नागरिकता संशोधन कानून ने देश की आत्मा को तार-तार कर रहा है: सोनिया गांधी


1:39 pm (IST)
देश को बचाना है तो हमें कठोर संघर्ष करना पड़ेगा: सोनिया गांधी


1:37 pm (IST)
सोनिया ने कंपनियों के विनिवेश पर कहा कि देश की कपंनियों को क्यों और किसके हाथ बेचा जा रहा है. देश की नौरत्न कंपनियों को बेचने का फैसला गलत है. 

1:36 pm (IST)
अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सोनिया ने कहा कि ना पैसे घर में रख सकते हैं, ना बैंक में. नागरिकता कानून पर सोनिया ने कहा कि इसके चलते पूर्वोत्तर जल रहा है. उन्होंने कहा कि नाइंसाफी सहना सबसे बड़ा अपराध है. इसलिए मोदी और शाह को आवाज बुलंद कर के बताइए कि हम लोकतंत्र की रक्षा के लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं.

1:31 pm (IST)
सोनिया ने कहा कि लोगों की नौकरियां जा रही है. देश के युवाओं के सामने अंधेरा छा गया है. ऐसी बेरोजगारी कभी नहीं देखी देश ने. उन्होंने सरकार पर हमला किया कि आखिर सबका साथ सबका विकास कहां गया? 

1:30 pm (IST)
सोनिया ने कहा कि मेरे अन्नदाता किसानों की हालत अब मुझसे नहीं देखी जाती. सोनिया ने कहा कि इस पार या उस पार का फैसला करना होगा. 

1:29 pm (IST)
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि देश को बचाने के लिए कठोर संघर्ष करना होगा. उन्होंने कहा कि देश के किसानों का जीना मुश्किल हो गया है. सोनिया ने कहा कि देश की हालत गंभीर हो गई है.

1:24 pm (IST)
राहुल गांधी ने पूर्वोत्तर के मुद्दे पर कहा कि प्रधानमंत्री ने आग लगा दी

1:17 pm (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने अकेले दम पर अर्थव्यवस्था का विनाश किया. 500 और 1000 रुपए के नोट बंद कर दिये गए. 

1:16 pm (IST)
राहुल ने कहा- कांग्रेस से कोई भी माफी नहीं मांगेगा. यह नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए. उन्हे राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए. उनके सहायक अमित शाह को राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए. मैं आपको बताऊंगा कि उन्हें ऐसा क्यों करना चाहिए.'

LOAD MORE
नई दिल्ली. कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी आज दिल्ली के रामलीला मैदान में 'भारत बचाओ’ रैली शुरू हो गई. रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला. इस रैली का उद्देश्य भाजपा सरकार की 'विभाजनकारी' नीतियों को उजागर करना है. पार्टी के बड़े नेता रैली को संबोधित कर मोदी सरकार की नाकामियों और देश के नागरिकों को बांटने के कथित प्रयासों को उजागर करेंगे.

इस रैली में हिस्सा लेने के लिए देश के कोने-कोने से लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता रामलीला मैदान पहुंच रहे हैं.  इसके अलावा अहमद पटेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, के सी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और अविनाश पांडे सहित कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने रामलीला मैदान पहुंचे.

यहां पढ़ें Bharat Bachao Rally के Live Updates