होम /न्यूज /राष्ट्र /कांग्रेस की सीएम मान को चुनौती, कहा कैप्टन के खिलाफ विजिलेंस जांच करके दिखाए सरकार

कांग्रेस की सीएम मान को चुनौती, कहा कैप्टन के खिलाफ विजिलेंस जांच करके दिखाए सरकार

पंजाब में भ्रष्टाचार के आरोपों में दो पूर्व मंत्रियों सहित 200 से अधिक कर्मचारियों और अधिकारियों को जेल की हवा खानी खानी पड़ी है.  (फाइल फोटो)

पंजाब में भ्रष्टाचार के आरोपों में दो पूर्व मंत्रियों सहित 200 से अधिक कर्मचारियों और अधिकारियों को जेल की हवा खानी खानी पड़ी है. (फाइल फोटो)

प्रतिपक्ष नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि अगर परनीत कौर में कुछ स्वाभिमान है, तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कांग्रेस ने पूर्व CM अमरिंदर सिंह के खिलाफ जांच शुरू करने की दी चुनौती
कहा कैप्टन अमरिंदर सिंह हमेशा कांग्रेस के कारण जीते और साथ छोड़ते ही हार गए
अमरिंदर की पत्नी परनीत कौर के खिलाफ नया चेहरा उतारेगी कांग्रेस

चंडीगढ़. पंजाब में पहले ही कांग्रेस के दो पूर्व मंत्री जहां भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल में बंद हैं, वहीं अब विधानसभा में कांग्रेस के प्रतिपक्ष नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री कार्यकाल की विजिलेंस ब्यूरो जांच की मांग की है. उनका आरोप है कि कैप्टन के कार्यकाल में कई योजनाओं के लिए धन का दुरुपयोग किया गया था. मीडिया को दिए एक बयान में बाजवा ने सीएम भगवंत मान को चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं और विधायकों को निशाना बनाने के बजाए कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ जांच शुरू करके दिखाए.

कैप्टन की पत्नी परनीत कौर कांग्रेस का हिस्सा नहीं
बाजवा ने दावा किया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर अब कांग्रेस का हिस्सा नहीं हैं और निश्चित रूप से भाजपा के टिकट पर अगला संसदीय चुनाव लड़ेंगी, इसलिए पटियाला में कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव में एक नया चेहरा उतारेगी. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह हमेशा कांग्रेस के कारण जीते और जब वे कांग्रेस का हिस्सा नहीं थे तो वे सभी चुनाव हार गए.

प्रतिपक्ष नेता ने कहा कि अगर परनीत कौर में कुछ स्वाभिमान है, तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि वह कांग्रेस का हिस्सा नहीं हैं. वह अगला चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ेंगी और उन्होंने पहले ही आलाकमान से बात कर ली है कि परनीत कौर से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस का एक नया चेहरा उतारा जाए.

संस्थाओं का आर्थिक नुकसान कर रही है आप सरकार
इस बीच बाजवा ने आप सरकार पर पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) जैसी संस्थाओं का आर्थिक रूप से नुकसान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि यह संस्थाएं प्रबंधन के लिए ऋण पर टिकी हुई हैं. बाजवा ने कहा कि आप के मंत्रियों ने हाल ही में कहा था कि पंजाब सरकार की वित्तीय स्थिति में काफी सुधार हुआ है,हालांकि सरकार पीएसपीसीएल को सब्सिडी भुगतान भी जारी नहीं कर रही है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के समर्थन में उतरे बाजवा ने सुखपाल खैरा और अन्य कांग्रेस नेताओं से आग्रह किया कि वे जनता के बीच अपना गुस्सा न निकालें और प्रदेश अध्यक्ष के साथ पार्टी के मंच पर मुद्दों पर चर्चा करें.

Tags: Bhagwant Mann, Captain Amarinder Singh, Pratap Singh Bajwa, Punjab

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें