कांग्रेस ने बदले कई राज्यों के सचिव, PM मोदी को धमकी देने वाले नेता को मिला दिल्ली का प्रभार

इमरान मसूद सहारनपुर के सांसद हैं. (फाइल फोटो)

इमरान मसूद सहारनपुर के सांसद हैं. (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ में सप्तगिरी शंकरा उल्का, उत्तराखंड में दीपिका पांडे सिंह, हिमाचल प्रदेश संजय दत्त, बिहार में ब्रिजल खबरी को सचिव बनाया गया है. दिल्ली में पार्टी ने सहारनपुर के सांसद इमरान मसूद (Imran Masood) को सचिव बनाया है. ये वही इमरान मसूद हैं जिनका पीएम नरेंद्र मोदी को धमकी देने का वीडियो वायरल हुआ था.

  • Share this:

नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने कई राज्यों में पार्टी संगठन में फेरबदल किया है. पार्टी ने कई राज्यों में नए सचिव नियुक्त (New Secretaries) किए हैं. छत्तीसगढ़ में सप्तगिरी शंकरा उल्का, उत्तराखंड में दीपिका पांडे सिंह, हिमाचल प्रदेश संजय दत्त, बिहार में ब्रिजल खबरी को सचिव बनाया गया है. दिल्ली में पार्टी ने सहारनपुर के सांसद इमरान मसूद को सचिव बनाया है. ये वही इमरान मसूद हैं जिनका पीएम नरेंद्र मोदी को धमकी देने का वीडियो वायरल हुआ था. पीएम मोदी के खिलाफ भड़काऊ भाषण के मामले में 29 मार्च 2014 को उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था.

हाल ही में इमरान मसूद को लेकर ऐसी अफवाहें चली थीं कि वो समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं. इससे संबंधित एक मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इमरान मसूद दिवंगत कांग्रेसी नेता रशीद मसूद के भतीजे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने सहारनपुर सीट से जीत हासिल की थी. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी राघव लखनपाल को चुनाव हराया था.

इमरान प्रतापगढ़ी अल्पसंख्यक विभाग के नए अध्यक्ष नियुक्त

कांग्रेस ने शायर इमरान प्रतापगढ़ी को पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से बृहस्पतिवार को जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रतापगढ़ी की नियुक्ति की. प्रतापगढ़ी ने नदीम जावेद का स्थान लिया है.
कांग्रेस के लिए स्टार प्रचारक की भूमिका भी निभा चुके हैं

इमरान प्रतापगढ़ी पेशे से शायर हैं और पिछले कई चुनावों में वह कांग्रेस के लिए स्टार प्रचारक की भूमिका भी निभा चुके हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में वह मुरादाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़े थे, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज