लाइव टीवी

कर्नाटक सरकार गिराने में जुटा है BJP का 'गैंग ऑफ थ्री': कांग्रेस

News18Hindi
Updated: February 9, 2019, 2:15 PM IST
कर्नाटक सरकार गिराने में जुटा है BJP का 'गैंग ऑफ थ्री': कांग्रेस
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एक ऑडियो टेप जारी करते हुए बीजेपी पर सरकार को गिराने के लिए हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया.

कांग्रेस का आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और येदियुरप्पा राज्य में एचडी कुमारस्वामी की सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2019, 2:15 PM IST
  • Share this:
कर्नाटक में विधायकों की खरीदफरोख्त की कोशिश से जुड़ा बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा की कथित बातचीत वाला आडियो टेप सामने आने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर सरकार गिराने की कोशिश का आरोप लगाया. कांग्रेस का आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और येदियुरप्पा राज्य में एचडी कुमारस्वामी की सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'कर्नाटक से आई खबर को सुनकर पूरा देश हैरान है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने एक ऑडियो क्लिप जारी किया, जिसमें येदियुरप्पा जेडीएस विधायक के भाई से कर्नाटक की सरकार को अस्थिर करने की बात कर रहे हैं. यह मोदी जी और अमित शाह की गंदी राजनीति को दिखाता है.'

ये भी पढ़ें- कुमारस्वामी ने जारी किया ऑडियो क्लिप, येदियुरप्‍पा पर लगाया हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप

वेणुगोपाल ने कहा, 'ऑडियो क्लिप में सुना जा सकता है कि बीएस येदियुरप्पा विधायकों को 10 करोड़ ऑफर कर रहे हैं. यह साफ है कि 18 विधायक हैं और इसमें 200 करोड़ का खर्च आएगा. वे 12 विधायकों को मंत्री का पद ऑफर कर रहे हैं और 6 को अलग-अलग बोर्ड का चेयरमैन बनाने की बात कर रहे हैं.'



कांग्रेस महासचिव ने कहा, 'वे इस्तीफा देने के बाद विधायकों को चुनाव खर्च के लिए भी पैसे देने की बात कर रहे हैं. उन्होंने अपने विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए स्पीकर को 50 करोड़ रुपए की पेशकश की. क्लिपिंग में येदियुरप्पा, अमित शाह और नरेंद्र मोदी जी के नामों का जिक्र भी कर रहे हैं.'



वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया, ''मोदी जी, अमित शाह जी और येदियुरप्पा जी की बदनाम तिकड़ी ने देश में संविधान और प्रजातंत्र को रौंद डाला है. ये गैंग ऑफ थ्री बन गए हैं, जिनका किसी तरह सत्ता हासिल करना एकमात्र मकसद है.'

ये भी पढ़ें- बागी विधायकों की वजह से मुश्किल में फंसी कर्नाटक की गठबंधन सरकार!

सुरजेवाला ने इसके साथ ही सवाल उठाया कि कर्नाटक बीजेपी प्रमुख और पूर्व सीएम किस हैसियत से सुप्रीम कोर्ट के जजों से संपर्क कर केस को सही साबित करने की चर्चा कर रहे हैं? क्या नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने उन्हें इस बात का आश्वासन दिया है? सुरजेवाला ने पूछा कि क्या सुप्रीम कोर्ट बीजेपी का 'जेबी दुकान' बन गया है?



बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को एक ऑडियो टेप जारी किया था और बीजेपी पर सरकार को गिराने के लिए हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप भी लगाया. कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस सरकार बनने के बाद से ही लगातार उठापटक जारी है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2019, 1:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर