अपना शहर चुनें

States

तमिलनाडुः कांग्रेस का दावा- रजनीकांत की पार्टी से जुड़े बीजेपी के लोग

रजनीकांत 31 दिसंबर को अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे. इसका मतलब तय है कि वो पूरी तैयारी के साथ तमिलनाडु विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं.
रजनीकांत 31 दिसंबर को अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे. इसका मतलब तय है कि वो पूरी तैयारी के साथ तमिलनाडु विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

पिछले महीने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के दौरे के समय अन्नाद्रमुक (AIADMK) नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनाव (Tamilnadu Assembly Election) बीजेपी के साथ लड़ने का ऐलान किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 4:34 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि तमिलनाडु में रजनीकांत की पार्टी के संभावित असर का आकलन करना अभी जल्दबाजी होगी क्योंकि उनके प्रस्तावित दल की विचारधारा, कार्यक्रम और चुनावी रूपरेखा अभी स्पष्ट नहीं है.

पार्टी के तमिलनाडु मामलों के प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने यह दावा भी किया कि बड़ी संख्या में बीजेपी के लोग तमिल फिल्मों के मशहूर अभिनेता के साथ जुड़ गये हैं.

उन्होंने कहा कि रजनीकांत की पार्टी का अभी पंजीकरण नहीं हुआ है, उनके प्रस्तावित दल की विचारधारा और कार्यक्रम अभी तक अज्ञात हैं और यह भी स्पष्ट नहीं है कि वह अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी या कोई गठबंधन बनाएगी.



कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राव ने कहा, ‘‘एक बार ये चीजें स्पष्ट हो जाएं तो हम आकलन कर सकेंगे. फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.’’
राज्य के विधायक और प्रदेश के पूर्व मंत्री ने कहा, ‘‘रजनीकांत की पार्टी की संरचना क्या है, वह क्या करने वाले हैं, कोई नहीं जानता.’’

पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत आर गुंडू राव के बेटे ने कहा, ‘‘क्या वह बीजेपी के साथ तालमेल करने वाले हैं. वह करना क्या चाहते हैं....यह सब देखना होगा.’’

रजनीकांत ने बृहस्पतिवार को घोषणा की थी कि वह जनवरी 2021 में एक राजनीतिक दल का गठन करेंगे, जो तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव लड़ेगा.

पढ़ेंः रजनीकांत पार्टी बनाकर लड़ सकते हैं चुनाव, समर्थकों से पूछा- क्‍या जनवरी के लिए तैयार हैं?

गौरतलब है कि बीजेपी नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले महीने तमिलनाडु का दो दिवसीय दौरा किया था और पार्टीकर्ताओं से अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटने को कहा था. अमित शाह के दौरे के समय चेन्नई एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता गृहमंत्री के स्वागत में खड़े थे.

पढ़ेंः कुली से लेकर सुपरस्टार और अब सियासत में आने तक का रजनीकांत का सफर

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीसामी और उपमुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम ने अमित शाह की मौजूदगी में एक कार्यक्रम में दोहराया था कि अन्नाद्रमुक आगामी विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेगी.

इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में अन्नाद्रमुक और बीजेपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन नतीजे पक्ष में नहीं रहे. उसके बाद से अन्नाद्रमुक और बीजेपी के रिश्तों में दरार की खबरें आती रहीं, लेकिन शाह के दौरे के बाद अन्नाद्रमुक ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज