लाइव टीवी

'पेट्रोल, डीजल के दाम 100 रुपये पर पहुंचने वाले हैं, प्रधानमंत्री को बधाई'

भाषा
Updated: September 16, 2018, 10:56 PM IST
'पेट्रोल, डीजल के दाम 100 रुपये पर पहुंचने वाले हैं, प्रधानमंत्री को बधाई'
सांकेतिक तस्वीर

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 130 डालर प्रति बैरल तक पहुंच गए थे. इसके बावजूद पेट्रोल, डीजल के दाम नीचे थे.

  • भाषा
  • Last Updated: September 16, 2018, 10:56 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस ने रविवार को पेट्रोल, डीजल के दाम को लेकर केन्द्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके दाम 100 रुपये पर पहुंचने वाले हैं. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी जानी चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 130 डालर प्रति बैरल तक पहुंच गए थे. इसके बावजूद पेट्रोल, डीजल के दाम नीचे थे. लेकिन इस समय जब कच्चे तेल के दाम इसके करीब आधे स्तर पर हैं, पेट्रोल, डीजल के दाम अब तक के सबसे उच्चस्तर पर पहुंच गए हैं.

सिंघवी ने इस बारे में केन्दीय मंत्री रामदास अठावले की टिप्पणी की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि उनकी टिप्पणी देश के लोगों के प्रति ‘असंवेदनशील’ और ‘भद्दा मजाक’ है. सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा, ‘पेट्रोल और डीजल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं और अब ये 100 रुपये की तरफ बढ़ रहे हैं. मैं इनके शतक की तरफ बढ़ने के लिये प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं. यह देखना होगा कि डीजल के दाम भी कब इस आंकड़े को छूते हैं.’

उन्होंने कहा कि लगता है कि अब पेट्रोल पंप पर भी मीटर को बदलना होगा, क्योंकि वहां तीन अंकों वाला मीटर अभी तक नहीं लगाया गया है. महाराष्ट्र के दो जिलों में पेट्रोल 91-92 रुपये लीटर बिक रहा है. यह स्थिति तो तब है जब कच्चे तेल का दाम 68 डालर प्रति बैरल चल रहा है.

उन्होंने कहा, ‘उनकी (अठावले) टिप्पणी भद्दा मजाक है. बढ़ते दाम को लेकर इस तरह मजाक करना बहुत ही असंवेदनशील तरीका है. मैं इसकी आलोचना ही कर सकता हूं.’



केन्द्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री अठावले पेट्रोल, डीजल के दाम पर दिये गये बयान को लेकर लोगों के निशाने पर हैं. उन्होंने कहा था कि एक मंत्री के तौर पर पेट्रोल, डीजल के बढ़े दाम उन्हें परेशान नहीं करते हैं. अठावले ने हालांकि अपने बयान पर खेद जताया है और कहा है कि उनका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2018, 10:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर