कांग्रेस की बैठक की अध्यक्षता को भी तैयार नहीं राहुल, एंटनी संभालेंगे जिम्मा

मंगलवार को सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष के लिए एके एंटनी के नाम पर विचार कर रही है. अभी पार्टी में बैठकों का दौर चल रहा है, अगर वर्किंग कमिटी के सदस्यों में सहमति हो गई, तो एके एंटनी कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 10:57 AM IST
कांग्रेस की बैठक की अध्यक्षता को भी तैयार नहीं राहुल, एंटनी संभालेंगे जिम्मा
लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी.
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 10:57 AM IST
कांग्रेस पार्टी ने संसद सत्र से पहले बुधवार को कोर कमिटी की एक अहम बैठक बुलाई है. पार्टी की अध्यक्षता पद से इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी ने इस बैठक का नेतृत्व करने से भी इनकार कर दिया है. लिहाजा पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी की अध्यक्षता में ये बैठक होगी. इसमें लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद संगठन में कई बदलावों को लेकर चर्चा की जाएगी. साथ ही इस बैठक के एजेंडे में लोकसभा में कांग्रेस के नेता की नियुक्ति और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश का मामला भी शामिल है.

न्यूज़ एजेंसी ANI की जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के शामिल नहीं होने की खबर है. सोनिया और प्रियंका आज रायबरेली दौरे पर हैं.



ये भी पढ़ें: इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, प्रियंका के नाम पर राज़ी नहीं, कांग्रेस को 1 महीने का वक्त

नए अध्यक्ष की रेस में एंटनी सबसे आगे

इसके पहले मंगलवार को सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष के लिए एके एंटनी के नाम पर विचार कर रही है. अभी पार्टी में बैठकों का दौर चल रहा है, अगर वर्किंग कमिटी के सदस्यों में सहमति हो गई, तो एके एंटनी कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं. बता दें कि यूपीए सरकार में एके एंटनी रक्षा मंत्री रह चुके हैं.

इस्तीफा देने की ज़िद पर अड़े राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया है कि वो आगे पार्टी के अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहते. उन्होंने अपना रिप्लेसमेंट तलाशने के लिए कांग्रेस पार्टी को एक महीने का वक्त दिया है. राहुल गांधी ने इस बात पर जोर दिया है कि नया अध्यक्ष नॉन गांधी होना चाहिए. लिहाजा पार्टी इन कोशिशों में जुट भी गई है. सूत्रों के मुताबिक, आज की मीटिंग में इसपर विस्तार से चर्चा होगी.
Loading...

हालांकि, चर्चाएं ये भी हैं कि लोकसभा में कांग्रेस का नेता कौन होगा, इसका औपचारिक ऐलान अगले हफ्ते तक किया जा सकता है. राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर अड़े होने के बाद अंतरिम प्रेजिडेंट और उसकी सहायता के लिए कॉलेजियम की चर्चा भी जोरों पर है. लिहाजा आज कांग्रेस की कोर ग्रुप की बैठक में क्या फैसला आता है, इसपर सबकी नजरें होंगी.

ये भी पढ़ें: Analysis: बीजेपी के लिए ‘अच्छा’ है अध्यक्ष बने रहें राहुल, लेकिन कांग्रेस के लिए क्या अच्छा है?
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...