Congress Crisis: चिट्ठी कांड के बाद कांग्रेस नेताओं की बढ़ी मुश्किलें, अब क्या करेंगे ये नेता?

Congress Crisis: चिट्ठी कांड के बाद कांग्रेस नेताओं की बढ़ी मुश्किलें, अब क्या करेंगे ये नेता?
सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी (फ़ाइल फोटो)

Congress Crisis: अगले चार सालों में देश की इकोनॉमी भी पटरी पर लौट सकती है. साथ ही कई और चीज़ें बेहतर हो सकती हैं. यानी कांग्रेस को जनता के बीच मुद्दों को भुनाने का मौका नहीं मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 9:01 PM IST
  • Share this:
(पल्लवी घोष)


नई दिल्ली. बॉलीवुड के मशहूर विलेन अजीत का एक डायलॉग आपको याद होगा- 'रॉबर्ट इसे लिक्विड ऑक्सीजन में डाल दो. लिक्विड इसे जीने नहीं देगा और ऑक्सीजन इसे मरने नहीं देगा.' इन दिनों कांग्रेस (Congress) के ज्यादातर नेताओं का यही हाल है. पार्टी के कई सांसदों को कांग्रेस में भविष्य उज्जवल नहीं लग रहा है. इन सब का कहना है कि इनके लिए पार्टी छोड़ना मुश्किल है और उससे भी ज्यादा मुश्किल है बीजेपी में शामिल होना. इसके अलावा इनके मन में कोई और विकल्प फिलहाल नहीं है.

कांग्रेस नेताओं की मुश्किलें
न्यूज़ 18 ने कई नेताओं से बातचीत की लेकिन वो सामने आकर कुछ भी नहीं कहना चाहते हैं. कांग्रेस के कई नेताओं का कहना है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता के चलते इनके लिए लोकसभा के अगले चुनाव में जीतना मुश्किल चुनौती होगी. इन सबका कहना है कि 2024 लोकसभा चुनाव तक हालात बदल सकते हैं. अयोध्या में तब तक राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा. इसके अलावा अगले चार सालों में देश की इकोनॉमी भी पटरी पर लौट सकती है. साथ ही कई और चीज़ें बेहतर हो सकती हैं. यानी कांग्रेस को जनता के बीच मुद्दों को भुनाने का मौका नहीं मिलेगा.





मुश्किल में जितिन प्रसाद

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज