15 जुलाई के पहले होगी कांग्रेस CWC की बैठक, नए अध्यक्ष की तलाश तेज

अपने इस्तीफे में राहुल गांधी ने लिखा था, मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हूं. मैं पहले ही इस्तीफा दे चुका हूं. CWC बैठक करेगी और नए अध्यक्ष का चयन करेगी.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 5:15 AM IST
15 जुलाई के पहले होगी कांग्रेस CWC की बैठक, नए अध्यक्ष की तलाश तेज
राहुल गांधी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 5:15 AM IST
कांग्रेस जल्द ही अपने नए अध्यक्ष और राहुल गांधी के इस्तीफे पर फैसला कर सकती है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच अस्थाई अध्यक्ष के नाम पर सहमति बनाने की कोशिश तेज हो गई हैं. इसके साथ ही बताया गया कि 15 जुलाई के पहले कभी भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हो सकती है. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में राहुल गांधी का इस्तीफा स्वीकार कर अस्थाई अध्यक्ष चुन लिया जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कई नामों पर चर्चा हो रही है. इन नामों में मोतीलाल वोरा का नाम सबसे ऊपर है. उन्हें ही राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाया गया है. वहीं, सुशील कुमार शिंदे का नाम भी लगातार अध्यक्ष पद के लिए घूम रहा है.

राहुल ने हार की जिम्मेदारी ले दिया था इस्तीफा

बता दें कि बुधवार को राहुल गांधी ने अपना चार पन्नों का इस्तीफा पार्टी को भेजा था. उन्होंने इस इस्तीफे को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया था. इससे पहले आम चुनावों में हार के बाद ही उन्होंने इस्तीफा देने की इच्छा जताई थी. राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी के भविष्य के लिए यही अच्छा है कि सबकी जिम्मेदारियां तय की जाएं और सबसे पहले वे अपनी जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देते हैं. उन्होंने आगे और इस्तीफे आने की संभावना भी जताई थी.

यह भी पढ़ें:  ईमान नहीं पार्टी बदल रहा हूं, बीजेपी भी राजनीतिक दल है-बेग

जानकारी के मुताबिक गांधी परिवार कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुनने में शामिल नहीं रहेगा. इसका संकेत उन्होंने अपने इस्तीफे में भी दिया था. यह भी कहा जा रहा है कि राहुल गांधी इस मीटिंग से भी नदारद रह सकते हैं.

मोतीलाल वोरा और सुशील शिंदे का नाम!
Loading...

मोतीलाल वोरा और सुशील शिंदे के अलावा मनमोहन सिंह के नाम की चर्चा भी अध्यक्ष पद के लिए है. एक थियरी के मुताबिक डॉ मनमोहन सिंह को अध्यक्ष बनाया जाएगा और उनके साथ ही पार्टी के चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए जा सकते हैं.

बुधवार को दिए अपने इस्तीफे में राहुल गांधी ने लिखा था, मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हूं. मैं पहले ही इस्तीफा दे चुका हूं. CWC बैठक करेगी और नए अध्यक्ष का चयन करेगी.

यह भी पढ़ें:   राहुल को मनाने में समय बर्बाद न करें: कर्ण सिंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 5:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...