• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

Lakhimpur: लखीमपुर में किसानों को कथित तौर पर कुचलने और फिर उसके बाद भीड़ द्वारा लोगों की हत्या की घटना हुई थी.

Lakhimpur: लखीमपुर में किसानों को कथित तौर पर कुचलने और फिर उसके बाद भीड़ द्वारा लोगों की हत्या की घटना हुई थी.

कांग्रेस (Congress) सूत्रों ने बताया कि पार्टी का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को सुबह 11.30 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) से मुलाकात करेगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) से मुलाकात करेगा. प्रतिनिधिमंडल इस घटना के तथ्यों से जुड़ा एक ज्ञापन उन्हें सौंपेगा. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कांग्रेस के इस सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल होंगे.

    कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी का यह प्रतिनिधिमंडल बुधवार को सुबह 11.30 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा. हाल ही में कांग्रेस ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा था. कांग्रेस लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रही है.

    गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में गत तीन अक्टूबर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आशीष को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज