• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • CONGRESS DEMANDED TO CANCEL ALPESH THAKORE VOTE ISSUED ANTI DEFECTION LAW

क्रॉस वोटिंग के बाद रद्द हो सकता है अल्पेश ठाकोर का वोट

उन्होंने कहा कि गुजरात कांग्रेस ने आज राज्यसभा के उपचुनावों में अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला की क्रॉस वोटिंग को लेकर चुनाव आयोग में अपील दायर की है.

उन्होंने कहा कि गुजरात कांग्रेस ने आज राज्यसभा के उपचुनावों में अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला की क्रॉस वोटिंग को लेकर चुनाव आयोग में अपील दायर की है.

  • Share this:
    गुजरात में राज्यसभा के लिए हो रही वोटिंग में कांग्रेस के पू्र्व विधायक अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला ने क्रॉस वोटिंग की. इसके बाद अल्पेश ने विधायकी से इस्तीफा भी दे दिया. इसी को लेकर कांग्रेस के जयसिंह परमार ने कहा कि आज हमारे विधायकों धवलसिंह जाला और अल्पेश ठाकोर ने राज्यसभा उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों को वोट दिया. जिसके बाद हमारे पर्यवेक्षक शैलेश परमार ने इस पर आपत्ति जताई और तुरंत इनके वोट रद्द करने और दलबदल विरोधी कानून जारी करने की मांग की.

    उन्होंने कहा कि गुजरात कांग्रेस ने आज राज्यसभा के उपचुनावों में अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला की क्रॉस वोटिंग को लेकर चुनाव आयोग में अपील दायर की है. वहीं कांग्रेस के पर्यवेक्षक ने राज्यसभा में कहा कि वोटों की गिनती शुरू हो गई है. लेकिन नतीजे चुनाव आयोग के किसी भी आदेश के बाद ही आएंगे.

    दो कांग्रेसी विधायकों  ने बीजेपी को डाला था वोट
    बता दें इन चुनावों के लिए कांग्रेस ने व्हिप जारी किया था. व्हिप जारी करने के बाद भी कांग्रेस के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर दी. कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे चुके बागी विधायक अल्पेश ठाकोर और एक अन्य विधायक धवलसिंह जाला ने बीजेपी के पक्ष में वोट डाल दिया. इतना ही नहीं क्रॉस वोटिंग के बाद अल्पेश ने अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया.

    इस्तीफा देने के बाद ठाकोर ने कहा कि- 'मैंने अंतर आत्मा की आवाज़ से मतदान किया और राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रखकर के किया. जो पार्टी जनाधार खो चुकी है और जिस पार्टी ने हमारे साथ द्रोह किया है उसको मद्देनज़र रख कर किया.'

    ठाकोर बोले- हम बार-बार अपमानित होते रहे
    अल्पेश ठाकोर ने कहा कि- 'मैंने राहुल गांधी पर विश्वास करके कांग्रेस ज्वाइन की थी. लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया. हम बार-बार अपमानित होते रहे. इसलिए मैंने कांग्रेस के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है.'

    ये भी पढ़ें-
    अल्पेश ठाकोर ने छोड़ी कांग्रेस, बोले- राहुल ने हमारे लिए कुछ नहीं किया

    कांग्रेस के वित्त मंत्री आईपैड में लाएंगे Budget- चिदंबरम
    First published: