वाईएसआर के जाल में फंसी टीडीपी, कांग्रेस ने किया आंध्र को बर्बाद: PM मोदी

वाईएसआर के जाल में फंसी टीडीपी, कांग्रेस ने किया आंध्र को बर्बाद: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं आंध्र की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि केंद्र सरकार आंध्र की जनता के कल्याण में कभी पीछे नहीं रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 20, 2018, 10:52 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में कहा कि कांग्रेस के राज्य में आंध्र प्रदेश का विभाजन गलत तरीके से किया गया है. कांग्रेस की वजह से तेलंगाना में विवाद बढ़ा है.

अटल सरकार द्वारा राज्यों के विभाजन पर टिप्पणी करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'अटल जी ने उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और झारखंड का विभाजन किया. विभाजन की यह प्रक्रिया बहुत शांतिपूर्ण तरीके से हुई. अब तीनों राज्य विकास कर रहे हैं. कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश का विभाजन किया जो की शर्मनाक रहा.'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा एनडीए सरकार आंध्र प्रदेश की लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं का सम्मान करत है, लेकिन साथ ही हमें यह भी ध्यान रखना होगी कि सरकार 14वीं वित्त आयोग के सुझावों से बंधी हुई है, इसलिए आंध्र प्रदेश को एक ऐसा पैकेज दिया गया जिसमें उसे उतनी ही सुविधाएं मिलती जितने की स्पेशल स्टेट्स में मिलती हैं.



प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'मैं आंध्र की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि केंद्र सरकार आंध्र की जनता के कल्याण में कभी पीछे नहीं रहेगी.'
इसे भी पढ़ें-
मॉनसून सत्र LIVE: पीएम बोले- भारत और पाकिस्‍तान की तरह आंध्र प्रदेश का बंटवारा किया गया
प्रधानमंत्री मोदी ने इस शायरी से उड़ाया विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का मजाक
जब पीएम मोदी ने सांसद के भाषण का पूरा होने का किया इंतजार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading