• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कांग्रेस ने कर्नाटक प्रदेश इकाई भंग की, अपने पद पर बने रहेंगे अध्यक्ष

कांग्रेस ने कर्नाटक प्रदेश इकाई भंग की, अपने पद पर बने रहेंगे अध्यक्ष

कांग्रेस ने कर्नाटक प्रदेश इकाई की भंग, अध्यक्ष अपने पद पर बने रहेंगे

कांग्रेस ने अपनी कर्नाटक प्रदेश इकाई भंग कर दी है. हालांकि कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि उसके अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष अभी अपना काम करते रहेंगे.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कांग्रेस ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस समिति (पीसीसी) को भंग कर दिया, हालांकि अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष अपने पद पर बरकरार रहेंगे. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया है और अध्यक्ष व कार्यकारी अध्यक्ष को बरकरार रखा गया है.

    कांग्रेस ने इस कदम की वजह नहीं बताई है, लेकिन इसे लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन से जोड़ कर देखा जा रहा है. बता दें कि राज्य में जेडीएस के साथ गठबंधन में होने के बावजूद कांग्रेस कर्नाटक में सिर्फ एक सीट जीत पाई है.

    दरअसल कर्नाटक में हाल के दिनों में तेजी से उलट-फेर देखने को मिल रहे हैं. इससे पहले कांग्रेस नेता और विधायक रोशन बेग को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया गया था.

    इसे भी पढ़ें :- रोशन बेग बोले- जरूरत पड़े तो मुस्लिम बीजेपी के पास जाएं, राहुल गांधी के लिए मुझे दुख


    लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था. हार के बाद रोशन बेग ने अपनी ही पार्टी पर सवालिया निशान खड़े कर दिए थे. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान कांग्रेस ने मुसलमानों को वोटबैंक के तौर पर इस्तेमाल किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुसलमानों के मन में डर पैदा किया गया और उस डर की वजह से मुसलमान एक खास विचार पर काम करते हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज