कांग्रेस नेता ने की PM और NDA की तारीफ, पार्टी ने निकाला

दरअसल, केरल के कांग्रेस नेता एपी अब्दुल्लाकुट्टी ने कुछ दिन पहले फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि राजग की जीत मोदी के विकास के एजेंडे की स्वीकार्यता दिखाती है.

News18.com
Updated: June 3, 2019, 6:54 PM IST
कांग्रेस नेता ने की PM और NDA की तारीफ, पार्टी ने निकाला
कांग्रेस नेता एपी अब्दुल्लाकुट्टी (फाइल फोटो)
News18.com
Updated: June 3, 2019, 6:54 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस का किला पूरी तरह से ध्‍वस्‍त हो गया. इन सबके बीच कुछ-एक ऐसे राज्‍य थे जहां कांग्रेस का प्रदर्शन अच्‍छा रहा. उनमें केरल भी है यहां कांग्रेस ने 20 में से 15 सीटों पर जीत दर्ज की. यहां की वायनाड सीट से कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी जीत दर्ज की. हालांकि यही के एक कांग्रेसी नेता जिन्‍हें पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ाई करने पर बाहर कर रास्‍ता दिखा दिया है. पार्टी ने उन्‍हें तत्‍काल प्रभाव से निष्किासित कर दिया है.

दरअसल, केरल के कांग्रेस नेता एपी अब्दुल्लाकुट्टी ने कुछ दिन पहले फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि राजग की जीत मोदी के विकास के एजेंडे की स्वीकार्यता दिखाती है. उन्‍होंने गांधीवादी मूल्‍यों को अपनाया है और यही उनकी सफलता का राज है.

ये भी पढ़ें: जय श्रीराम के नारों पर भड़कने को लेकर ममता का जवाब, फेक वीडियो बनवा रही बीजेपी

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष मुल्‍लापल्‍ली रामचंद्रन ने मामले पर कहा कि पार्टी ने मोदी और एनडीए की प्रशंसा करने पर अब्दुल्लाकुट्टी से सफाई मांगी थी. जिसपर अब्दुल्लाकुट्टी ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया है. जिसके कारण उनपर कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें: प्रदेश में शीघ्र निकाली जाएंगी 30 हजार से अधिक नौकरियां: कृष्ण बेदी

कांग्रेस की केरल इकाई ने इस बयान पर कहा कि अब्दुल्लाकुट्टी ने ये बयान देकर पार्टी के खिलाफ काम किया है. वे मीडिया के माध्‍यम से भी पार्टी के ही वरिष्‍ठ नेताओं के खिलाफ अपमानजनक बयान दे रहे थे और पार्टी का अनुशासन लगातार तोड़ रहे थे. इसलिए अब्दुल्लाकुट्टी को तत्‍काल प्रभाव से पार्टी से निष्‍कासित कर दिया गया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 6:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...