Assembly Banner 2021

कांग्रेस ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर जताई चिंता, सरकार से की टीकाकरण अभियान को बढ़ाने की अपील

कोरोना के बढ़ते मामलों पर कांग्रेस ने जताई चिंता (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना के बढ़ते मामलों पर कांग्रेस ने जताई चिंता (सांकेतिक तस्वीर)

Coronavirus Cases in India: कांग्रेस के प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई और कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड-19 की एक और लहर शुरू हो रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के मामलों (Coronavirus Cases in India) में हालिया उछाल पर चिंता जताते हुए, कांग्रेस ने रविवार को मांग की कि सरकार देशव्यापी टीकाकरण अभियान को तेज करे और सरकार से पूछा कि 12 महीने के भीतर अभियान को पूरा करने के लिए उसकी रणनीति क्या है. छत्तीसगढ़ की अधिक कोविशील्ड टीके की मांग का हवाला देते हुए, विपक्षी दल ने सरकार से टीकाकरण अभियान का विकेंद्रीकरण करने और राज्यों को पर्याप्त टीका उपलब्ध कराने का आग्रह किया.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, रविवार को भारत में कोविड-19 के 25,320 मामले सामने आए, जो पिछले 84 दिनों में सबसे अधिक दैनिक वृद्धि है. इन नए मामलों के साथ ही देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,13,59,048 हो गए हैं. इसके अलावा, संक्रमण से 161 नई मृत्यु हुईं, जो 44 दिनों में सबसे अधिक है. देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,58,607 हो गई.

Youtube Video




ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में कोरोना के 16 हजार से ज्यादा नए केस, लातूर में नाइट कर्फ्यू
कांग्रेस के प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई और कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड-19 की एक और लहर शुरू हो रही है.

केवल 42.29 लोगों को मिली टीके की दोनों खुराक
गोहिल ने कहा, ’सरकार टीकाकरण के आंकड़ों में हेराफेरी कर तथ्यों को छिपाने की कोशिश कर रही है. यदि आप अब तक कुल टीकाकरण के सरकार के दावे को देखें, तो यह संख्या 2,82,18,457 है. यदि मार्च के 11 दिनों को देखें तो यह संख्या 95,90,594 है. देश के 135 करोड़ से अधिक लोगों में से केवल 1.5 फीसदी लोगों को ही टीके लगाए गए हैं, जिनमें पहली खुराक लेने वाले लोग भी शामिल हैं.’

उन्होंने कहा कि केवल 47.29 लाख लोगों को टीकों की दोनों खुराक मिली हैं, जिसका मतलब केवल 0.35 प्रतिशत टीकाकरण ही पूरा हो पाया है.

गोहिल ने कहा, ’इस दर से, 12.6 वर्षों में 70 प्रतिशत लोगों को टीका लग पाएगा. 100 प्रतिशत टीकाकरण में तो 18 साल लग जाएंगे. हमारे पास टीके हैं, पर्याप्त मात्रा में हैं. सरकार इसे क्यों नहीं दे रही है?’ उन्होंने सरकार पर चुनावों में व्यस्त रहने और लोगों की परवाह न करने का आरोप लगाया.

नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए, गोहिल ने कहा कि विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस के विभिन्न स्वरूप के उभरने की बात कही है.

गोहिल ने यह भी मांग की कि पत्रकारों, डिलीवरी पर्सन और आवश्यक सेवाओं में लगे सरकारी कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए प्राथमिकता समूह में माना जाए.



(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज