अपना शहर चुनें

States

कृषि कानून: कांग्रेस आज राज भवनों का करेगी घेराव, राहुल गांधी का दिल्ली में विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज दिल्‍ली में एलजी हाउस का करेंगे घेराव. 
 (Photo by Prakash SINGH / AFP)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज दिल्‍ली में एलजी हाउस का करेंगे घेराव. (Photo by Prakash SINGH / AFP)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों (Agricultural Law) के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि सरकार किसानों को बबार्द करने की साजिश रच रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 7:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानून (Agricultural Law) का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन करने के लिए कांग्रेस (Congress) आज देशभर में प्रदर्शन की तैयारी कर चुकी है. कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज देशभर के राजभवन (Rajbhavan) का घेराव का ऐलान किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज खुद दिल्‍ली में एलजी हाउस तक मार्च की अगुवाई करेंगे. कांग्रेस के मार्च को लेकर प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि सरकार किसानों को बबार्द करने की साजिश रच रही है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी रहेगी. राहुल गांधी ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि केंद्र सरकार अपने ‘दो-तीन मित्रों’ को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, सरकार किसानों की सिर्फ उपेक्षा ही नहीं कर रही है, बल्कि उन्हें बर्बाद करने की साजिश भी कर रही है.

इसे भी पढ़ें :- 19 जनवरी को हो सकती है कृषि कानूनों से संबंधित समिति की पहली प्रत्यक्ष बैठक: सदस्य घनवट
बता दें कि कांग्रेस आज किसान अधिकार दिवस मना रही है और सभी राज्यों के कांग्रेस प्रभारी से आज राज भवनों का घेराव करने को कहा गया है. पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया, पार्टी ने सभी स्टेट यूनिटों को राज भवनों और केंद्रशासित प्रदेशों में एलजी हाउसेज को घेरने का निर्देश दिया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ राजधानी दिल्ली में एलजी हाउस का घेराव करेंगे.



इसे भी पढ़ें :- मेरी बात याद रखना, तीनों कृषि कानून वापस लेने पर मजबूर होगी सरकार: राहुल गांधी

दिल्‍ली में सभी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से चंदगी राम अखाड़ा पर एकत्रित होने को कहा गया है. यहां से राहुल गांधी के नेतृत्‍व में कांग्रेस नेता एलजी हाउस तक मार्च निकालेंगे. कांग्रेस ने केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज