लाइव टीवी

प्रियंका गांधी ने दिल्ली की ज़हरीली हवा पर जताई चिंता, कहा- साफ हवा हमारा हक है

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 12:18 PM IST
प्रियंका गांधी ने दिल्ली की ज़हरीली हवा पर जताई चिंता, कहा- साफ हवा हमारा हक है
प्रदूषण पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने जताई चिंता

प्रियंका गांधी ने साल 1952 में लंदन में आए भंयकर स्मॉग का भी ज़िक्र किया है. इस त्रासदी से यहां सैकड़ों लोगों की जानें गई थी. इसके बाद लंदन में क्लीन एयर एक्ट लाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 12:18 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण (Pollution) को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि साफ हवा हमारा हक है और प्रदूषण के खिलाफ हमें लड़ाई लड़नी होगी. बता दें कि दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में लगातर बढ़ रहे प्रदूषण स्तर के बाद हालात बेहद खराब हो गए हैं. चारों तरफ स्मॉग फैला है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि प्रदूषण के मुद्दे पर गम्भीरता से सोचने की जरूरत है. उन्होंने लिखा है, 'दिल्ली, नोयडा, गाजियाबाद, कानपुर, बनारस, लखनऊ समेत कई शहरों की हवा जहरीली बनी हुई है. इसी हवा में हमारे बच्चे स्कूल जाते हैं. इसी हवा में मजदूर और आम जन काम करने निकलते हैं.'

प्रियंका ट्वीट


प्रियंका गांधी ने साल 1952 में लंदन में आए भंयकर स्मॉग का भी ज़िक्र किया है. इस त्रासदी से वहां सैकड़ों लोगों की जानें गई थी. इसके बाद लंदन में क्लीन एयर एक्ट लाया गया था. प्रियंका ने ट्वीट करते हुए लिखा है, '1952 में लंदन में भयंकर स्मॉग ने 12000 लोगों की जान ली थी. शहर जाम हो गया था, लाखों लोग बीमार पड़ गए थे. इतनी बड़ी त्रासदी के बाद वहां साफ हवा के लिए क़ानून पास हुआ. हमें एक कोशिश प्रदूषण के खिलाफ भी करनी होगी. साफ हवा हमारा हक है और हमारी जिम्मेदारी भी.हम जैसे अपनी ज़िंदगी को बेहतर बनाने के लिए तमाम काम करते हैं.जीवन बीमा लेते हैं, कसरत करते हैं.'

बता दें कि दिल्ली में रविवार को प्रदूषण का स्तर तीन साल के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. परेशान लोगों ने सोशल मीडिया पर कहा कि वे खराब वायु गुणवत्ता की वजह से शहर छोड़ना चाहते हैं. दिल्ली में रविवार शाम सात बजे एक्यूआई 490 था जो गंभीर श्रेणी में आता है.

ये भी पढ़ें:

आतंकी हाफिज सईद के रौब से बेटे के कातिलों को परिवार ने कर दिया माफ
Loading...

टेरर कैंप से घिरा है करतारपुर गुरुद्वारे वाला जिला, खुफिया रिपोर्ट में खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 11:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...