कांग्रेस ने बॉक्सर विजेन्द्र सिंह को दिया टिकट, दिल्ली की इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

माना जा रहा है कि कांग्रेस ने साउथ दिल्ली सीट पर जाट और गुर्जर समीकरण साधने के चलते उन्हें इस सीट पर उम्मीदवार बनाया है.

News18Hindi
Updated: April 23, 2019, 8:04 AM IST
कांग्रेस ने बॉक्सर विजेन्द्र सिंह को दिया टिकट, दिल्ली की इस सीट से लड़ेंगे चुनाव
विजेंद्र सिंह (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: April 23, 2019, 8:04 AM IST
कांग्रेस पार्टी ने बड़ा दांव खेलते हुए बॉक्सर विजेंद्र सिंह को लोकसभा चुनाव 2019 के के लिए मैदान में उतारा है. विजेंद्र सिंह साउथ दिल्ली से चुनाव मैदान में उतरेंगे. बीजेपी ने इस सीट से रमेश बिधूड़ी को टिकट दिया है.

माना जा रहा है कि कांग्रेस ने साउथ दिल्ली सीट पर जाट और गुर्जर समीकरण साधने के चलते उन्हें इस सीट पर उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही वह पार्टी के स्टार चेहरा भी होंगे. इससे पहले बीजेपी ने स्टार चेहरे के तौर पर ईस्ट दिल्ली से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को चुनाव मैदान में उतारा.





कांग्रेस ने सोमवार सुबह दिल्ली की छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. एकमात्र सीट साउथ दिल्ली पर कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी को लगता है कि विजेंदर सिंह उसके लिए जिताऊ उम्मीदवार साबित होंग. विजेंदर को उम्मीदवार बनाने से कांग्रेस को जाट और गुर्जर वोट का फायदा मिलने की उम्मीद है.

पहले पहलवान सुशील के नाम की थी चर्चा
विजेंदर के नाम की चर्चा से पहले इस सीट पर पहलवान सुशील कुमार के नाम की चर्चा चल रही थी. दक्षिण दिल्ली सीट पर कांग्रेस पहले से ही सेलिब्रिटी उम्मीदवार के तौर पर ओलंपियन सुशील कुमार और ओलंपियन विजेंद्र के नाम पर भी विचार कर रही है. लेकिन सुशील कुमार ने सरकारी नौकरी का हवाला देते हुए चुनाव न लड़ने की इच्छा जता दी है, ऐसे में कांग्रेस के पास विजेंदर सिंह का विकल्प मौजूद है.

चर्चित नाम हैं विजेंदर सिंह
Loading...

हरियाणा के रहने वाले विजेंदर सिंह दुनिया का जाना-पहचाना नाम हैं. उन्होंने सबसे पहले 2004 के एथेंस ओलंपिक में हिस्सा लिया था. बतौर मुक्‍केबाज विजेंद्र ने अब तक बॉक्‍स‍िंग में काफी शानदार प्रदर्शन किया है. विजेन्द्र सिंह अब तक कई रजत, कांस्‍य और स्‍वर्ण पदक जीत चुके हैं. उन्‍हें पद्म श्री और राजीव गांधी जैसे बड़े पुरस्‍कार मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें: AAP से गठबंधन होता तो दिल्‍ली में खत्‍म हो जाती कांग्रेस: रागिनी नायक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार