फारूख अब्दुल्ला बोले- कमजोर हो गई है कांग्रेस, उसे नींद से होगा जागना

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला. (ANI/23 March 2021)

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला. (ANI/23 March 2021)

Farooq Abdullah News: फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर कांग्रेस देश को बचाना चाहती है, तो उसे जागना होगा और मजबूती से खड़ा होना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 7:34 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को साफ शब्दों में कहा कि कांग्रेस पार्टी कमजोर हो गई और अगर उसे फिर से खुद को खड़ा करना है, तो घर की चारदिवारी से निकलकर जनता के लिए काम करना होगा. अब्दुल्ला का यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि कुछ दिन पहले ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने देश में तीसरा मोर्चा बनाने की जरूरत पर जोर दिया था.



अब्दुल्ला ने कहा, "कांग्रेस अब कमजोर हो गई है. मैं बहुत ही ईमानदारी से इस बात को कह रहा हूं. अगर कांग्रेस देश को बचाना चाहती है, तो उसे जागना होगा और मजबूती से खड़ा होना होगा. जनता को जिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, उस पर ध्यान देना होगा. ऐसा तब तक नहीं होगा, जब तक कि आप घर पर बैठे रहेंगे."



Youtube Video


वहीं, महाराष्ट्र में चल रही सियासी खींचतान के बीच पवार ने बीते 16 मार्च को कहा था कि देश में तीसरे मोर्चे की जरूरत है. उन्होंने यह भी कहा था कि थर्ड फ्रंट के लिए विभिन्न दलों से बातचीत भी हो रही है. पवार ने कहा कि हालांकि अभी तक तीसरे मोर्चे को कोई आकार नहीं दिया गया है. पवार के मुताबिक सीताराम येचुरी ने भी उनकी बात का समर्थन किया है.


गौरतलब है कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर द्वारा महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों के बाद वहां की सरकार में काफी उथलपुथल की खबरें सामने आ रही हैं. इसी सिलसिले में पवार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि महाराष्ट्र सरकार उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में ठीक तरीके से काम कर रही है. महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी के गठबंधन की सरकार में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस हैं.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज