मोदी के महागठबंधन वाले बयान पर विपक्ष का पलटवार, UPA एकजुट पर NDA में बिखराव

कांग्रेस के नेतृत्व में कुछ विपक्षी दलों ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विपक्षी एकता पर हमले के लिए पलटवार करते हुए कहा कि वो एकजुट हैं जबकि सत्तारूढ़ गठबंधन बिखरा हुआ है.

भाषा
Updated: August 12, 2018, 11:56 PM IST
मोदी के महागठबंधन वाले बयान पर विपक्ष का पलटवार, UPA एकजुट पर NDA में बिखराव
मोदी के महागठबंधन वाले बयान पर विपक्ष का पलटवार, UPA एकजुट पर NDA में बिखराव क्या इफ्तार में दिखेगी विपक्षी एकता? (file photo)
भाषा
Updated: August 12, 2018, 11:56 PM IST
कांग्रेस के नेतृत्व में कुछ विपक्षी दलों ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विपक्षी एकता पर हमले के लिए पलटवार करते हुए कहा कि वो एकजुट हैं जबकि सत्तारूढ़ गठबंधन बिखरा हुआ है. विपक्ष ने कहा कि 2019 के आम चुनावों में वो बीजेपी को हराएंगे.

कांग्रेस, वामपंथी दल और अन्य ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि वो घबराहट में ऐसा बोल रहे हैं और एनडीए बिखर रहा है न कि विपक्ष, जो एकजुट है.

मोदी ने कुछ मीडिया संस्थानों को दिए साक्षात्कार में कहा है कि विपक्ष की एकता निजी अस्तित्व को बचाए रखने के लिए है ना कि विचारधारा के समर्थन के लिए है और निजी महत्वाकांक्षाओं के लिए है न कि जन आकांक्षाओं के लिए. उनके साक्षात्कार के बाद विपक्षी दलों के बयान आए हैं.

मोदी ने कहा कि महागठबंधन वंशवाद को लेकर है न कि विकास के लिए है और पूरी तरह सत्ता की राजनीति है न कि लोगों के जनादेश की राजनीति है और देखना ये है कि ये चुनाव से पहले टूटता है या उसके बाद.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'विपक्ष की एकता टूटने का प्रधानमंत्री का बयान 'मुंगेरीलाल के हसीन सपने' की तरह है. सच्चाई ये है कि तानाशाह एवं अराजकतावादी जैसे प्रधानमंत्री के खिलाफ पूरा देश एकजुट हो गया है.' उन्होंने कहा, 'अगर कोई गठबंधन बिखरा है तो एनडीए का न कि यूपीए का. 2019 में ताश का घर बिखरने वाला है.'

सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी के सहयोगियों, शिवसेना और तेलुगू देशम पार्टी ने उनका साथ छोड़ दिया है और शिरोमणि अकाली दल भी अलग सुर अलाप रहा है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को मनाने के लिए राज्यसभा उपसभापति का पद जनता दल (यूनाईटेड) को दिया गया.

एनसीपी नेता तारिक अनवर ने कहा कि अगले लोकसभा चुनावों में बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष की एकता और मजबूत होगी. सीपीआई के डी राजा ने कहा कि विपक्ष की एकता पूरी तरह कायम है और एनडीए में बिखराव हो रहा है. सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री घबरा गए हैं.
Loading...

उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री का मूल नारा था 'भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा' जो अब बदलकर हो गया है 'जो लोग भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाएंगे उन्हें कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.'

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 48 हज़ार करोड़ रुपए के राफेल घोटाले और छत्तीसगढ़ में 36 हज़ार करोड़ रुपए के पीडीएस घोटाले पर कुछ नहीं कहा.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले की ज़िम्मेदारी क्यों नहीं तय की जो देश का सबसे बड़ा नौकरी घोटाला है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर