विचारधारा और संगठनात्मक रूप से कांग्रेस दिशाहीन: BJP महासचिव

विचारधारा और संगठनात्मक रूप से कांग्रेस दिशाहीन: BJP महासचिव
बीजेपी ने कांग्रेस के दिशाहीन होने की बात कही है (सांकेतिक फोटो)

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा (Bharatiya Janata Party spokesperson Sambit Patra) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं (Senior Congress Leaders) के एक समूह द्वारा पार्टी में “ऊपर से नीचे तक बदलाव” की मांग किये जाने संबंधी खबरों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि विडंबना (irony) है कि कांग्रेस में शीर्ष नीचे है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के कई नेताओं (Congress Leaders) की ओर से पार्टी के सांगठनिक तंत्र (Party Organisation) में बदलाव की मांग किये जाने के बीच भाजपा महासचिव पी मुरलीधर राव (BJP General Secretary P Murlidhar Rao) ने रविवार को कहा कि उनका यह मानना है जो उनकी पार्टी ने काफी पहले कहा था और दावा किया था कि कांग्रेस (Congress) “विचारधारा और संगठनात्मक तौर पर दिशाहीन है.” राव ने ट्वीट किया, “विचारधारा और संगठनात्मक रूप से कांग्रेस दिशाहीन है- भारत के हितों (India's interests), लक्ष्यों और उद्देश्यों से- भाजपा ने काफी पहले यह कहा था. भारतीय यह बार-बार कह रहे हैं. कांग्रेस के 24 शीर्ष नेताओं (Top leaders) ने भी अब यह माना है. लेकिन इसका कोई आधा-अधूरा समाधान नहीं है.”

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा (Bharatiya Janata Party Spokesperson Sambit Patra) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं (Senior Congress Leaders) के एक समूह द्वारा पार्टी में “ऊपर से नीचे तक बदलाव” की मांग किये जाने संबंधी खबरों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि विडंबना (Irony) है कि कांग्रेस में शीर्ष नीचे है.

राहुल को अध्यक्ष बनाने के लिए युवा कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित किया
वहीं कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर चल रही बहस के बीच पार्टी की युवा इकाई ने रविवार को अपने पदाधिकारियों के साथ डिजिटल संवाद के बाद प्रस्ताव पारित किया कि अगर पार्टी अध्यक्ष को लेकर किसी तरह का बदलाव हो रहा हो तो राहुल गांधी को एक बार फिर से कांग्रेस की कमान सौंपी जाए. भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने एक बयान में कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व से पार्टी को मजबूती मिली है और उनके त्याग के लिए सभी कांग्रेसजन उनके ऋणी हैं.
उन्होंने कहा, ‘‘अगर मौजूदा हालत में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर कोई बदलाव होता है तो युवा कांग्रेस राहुल जी के साथ मजबूती से खड़ी है. युवा कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित किया है कि ऐसी स्थिति में राहुल जी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाए.’’ इस बीच, युवा कांग्रेस ने सोशल मीडिया में ‘माई लीडर राहुल गांधी’ हैशटैग से अभियान भी चलाया.



यह भी पढ़ें: ताजा कांग्रेसी उथल-पुथल में पुराने बनाम नये की लड़ाई, कैसे शुरू हुई यह खींचतान

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और सोशल मीडिया प्रभारी वैभव वालिया ने कहा, ‘‘कांग्रेस के हर कार्यकर्ता और खासकर युवाओं की यह भावना है कि राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस की कमान सौंपी जाए. इस हैशटैग के माध्यम से भी लोगों ने यही भावना प्रकट की है.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading