Home /News /nation /

कांग्रेस अपने मुस्लिम नेताओं के लिए 13 जून को रखेगी इफ्तार पार्टी

कांग्रेस अपने मुस्लिम नेताओं के लिए 13 जून को रखेगी इफ्तार पार्टी

Supporters with Congress flag . (Representative Image)

Supporters with Congress flag . (Representative Image)

मुस्लिम कांग्रेसी नेताओं ने इसके लिए राहुल गांधी से निवेदन किया था, जिसपर हामी भरते हुए 13 जून का दिन मुकर्रर किया गया

सॉफ्ट हिंदुत्व की लाइन पर चलने वाली कांग्रेस 2019 के चुनाव को देखते हुए अब मुसलमानों को भी रिझाने में जुट गई है. इसकी शुरुआत अपने मुस्लिम नेताओं को इफ्तार पार्टी देकर की जा रही है.

बताया जा रहा है की मुस्लिम कांग्रेसी नेताओं ने इसके लिए राहुल गांधी से निवेदन किया था, जिसपर हामी भरते हुए 13 जून का दिन मुकर्रर किया गया. दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में कांग्रेस की इफ़्तार पार्टी रखी गई है. जिसमें राहुल और सोनिया गांधी भी शामिल हो सकते हैं. आने वाले एक दो दिनो में नेताओं की लिस्ट भी बना ली जाएगी, जिन्हें इस इफ्तार पार्टी में बुलाया जाएगा.

कांग्रेस की रोज बदलती राजनीतिक गणित को समझने के लिए 2014 में चलते हैं, जब लोकसभा चुनाव में पार्टी की हुई करारी हार के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी की अध्यक्षता में एक कमिटी बनाई गई. जिसने पार्टी को आइना दिखाते हुए ये कहा की कांग्रेस की हार की मुख्य वजह पार्टी के हिंदू विरोधी और मुस्लिम समर्थक हैं.

जिसके बाद कांग्रेस के रणनीतिकार पार्टी की एक तस्वीर बनाते दिखे. जिसमें अध्यक्ष राहुल गांधी को गुजरात से लेकर कर्नाटक चुनाव में मंदिर-मंदिर घुमाया गया, वहीं, राहुल को रुद्राक्ष पहनने वाला जनेऊधारी बताया गया. लेकिन, बीजेपी के खिलाफ एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी की छवि वाली कांग्रेस को अपने ही नेता सलमान खुर्शीद के बयान से तब बेचैनी शुरू हुई, जब उन्होंने ये कह दिया की कांग्रेस के हाथ मुसलामानो के खून से रंगे हैं.

इस बयान का कांग्रेस ने जमकर विरोध किया. मुसलमानों के बीच घटती लोकप्रियता और 2019 के चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस ने नई सोशल इंजीनियरिंग शुरू कर दी, जिसमें वो अपनी पुरानी छवि को लेकर चलना चाहती है. जो एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी की है. तभी तो कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नवी आजाद ये बोलते नजर आए कि मुसलमानों को कांग्रेस को वोट देना चाहिए. क्योंकि कांग्रेस ने हमेशा मुस्लिम के 'हक और हुकुक' की बात की है.

 

Tags: Congress

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर