सोनिया गांधी ने कहा- कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेताओं ने अपना असली रंग दिखाया

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 2:40 PM IST
सोनिया गांधी ने कहा- कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेताओं ने अपना असली रंग दिखाया
सोनिया गांधी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा, 'कांग्रेस पार्टी के पास एजेंडा होना चाहिए, और केवल सोशल मीडिया पर सक्रिय रहना पर्याप्त नहीं है.' (PTI Photo/Manvender Vashist)

सोनिया गांधी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा, 'कांग्रेस पार्टी के पास एजेंडा होना चाहिए, और केवल सोशल मीडिया पर सक्रिय रहना पर्याप्त नहीं है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 2:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी  (Sonia Gandhi) ने गुरुवार को के पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सड़क पर उतरने की नसीहत दी. सोनिया ने उन नेताओं पर भी निशाना साध जो पार्टी छोड़कर गए.

सोनिया ने कहा कि 'लोकतंत्र खतरे में है और जनादेश का दुरुपयोग किया जा रहा है. ऐसे में अब सोशल मीडिया (Social Media) पर आक्रामक होना ही पर्याप्त नहीं है.'  उन्होंने कहा कि जो लोग पार्टी छोड़कर हाल में गए हैं, उन्होंने अपना असली चरित्र दिखाया है.

सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से कहा, 'आज लोकतंत्र खतरे में है. सबसे खतरनाक अंदाज में जनादेश का दुरुपयोग किया जा रहा है. स्वतंत्रता सेनानियों तथा गांधी, पटेल, अंबेडकर जैसे नेताओं के सच्चे संदेशों का गलत इस्तेमाल कर वह अपना नापाक एजेंडा पूरा करना चाहते हैं.'

सोनिया गांधी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा, 'कांग्रेस पार्टी के पास एजेंडा होना चाहिए और केवल सोशल मीडिया पर सक्रिय रहना पर्याप्त नहीं है.' उ

हमें और बेहतर करने की जरूरत
इस बैठक में नेताओं ने अर्थव्यवस्था में जारी मंदी पर भी चर्चा की. सोनिया ने कहा कि 'देश की आर्थिक स्थिति बहुत गंभीर है. नुकसान बढ़ रहे हैं. आम लोगों का आत्मविश्वास हिल गया है और सरकार जो कुछ भी कर रही है वह बढ़ते नुकसान से ध्यान हटाने के लिए अभूतपूर्व प्रतिशोध की राजनीति में शामिल है.'
उन्होंने कहा कि 'हमें और बेहतर करने की जरूरत है. हमारे लिए अब लोगों के पास जाना सबसे महत्वपूर्ण है.'
Loading...

महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती और एजेंडे पर 'आरएसएस जैसे प्रेरकों' की मेगा इवेंट के साथ, गांधी को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक की अध्यक्षता हुई. कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार सोनिया ने बड़ी बैठक की.

इस बैठक में  पूर्व प्रधानमंत्री मंत्री मनमोहन सिंह  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, प्रियंका गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दीपक बाबरिया,एके एंटनी, हरीश रावत ,शक्ति सिंह गोहिल समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:  RSS से यह सीख लेकर कांग्रेस को दोबारा 'जिंदा' करने की सोच रहीं सोनिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 1:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...