केंद्रीय मंत्री नकवी का आरोप- उग्र पार्टी बनती जा रही है कांग्रेस, जमात-ए-इस्लामी और PFI के साथ संबंधों पर उठाए सवाल

मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी के अलावा तेजस्वी यादव और शिवसेना पर भी सवाल उठाए.
मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी के अलावा तेजस्वी यादव और शिवसेना पर भी सवाल उठाए.

मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि जमात-ए-इस्लामी और पीएफआई का साथ कांग्रेस को उग्र बना रहा है. उन्होंने कहा की पार्टी का गठबंधन सेकुलर नहीं रेडिकल है. साथ ही उन्होंने तेजस्वी यादव और शिवसेना पर भी सवाल उठाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 5:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने रविवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को गठबंधन के मामले में जमकर घेरा. नकवी ने कहा कि कांग्रेस जिस तरह की पार्टियों का साथ दे रही है उससे वह उग्रवादी (Radicalism) बनती जा रही है. इतना ही नहीं नहीं उन्होंने तेजस्वी यादव से भी सवाल किए.

कांग्रेस से ज्यादा जमात के झंडे नजर आए
नकवी के मुताबिक, कांग्रेस का गठबंधन सेक्युलर नहीं बल्कि रेडिकल यानि उग्र है. मुख्तार अब्बास नकवी का आरोप है कि जिस तरह से कांग्रेस जमात-ए-इस्लामी (Jamat-E-Islami) और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) के साथ गठजोड़ कर रहा है वह कांग्रेस पार्टी को रेडिकल पार्टी बना रहा है. नकवी का कहना है कि जब राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ने गए तब उनके चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के झंडे से अधिक जमात के झंडे दिख रहे थे.

इसके साथ ही उनका कहना है कि राहुल गांधी के हालिया केरल के दौरे में हाथरस (Hathras) में दंगा भड़काने के आरोपी पीएफआई के गिरफ्तार सदस्य के परिवार वालों से मिलना इस बात को दर्शाता है. नकवी का आरोप है कि कांग्रेस यह सब सत्ता के लालच के कारण कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जमात-ए-इस्लामी, पीएफआई और इसी तरह के दूसरी पार्टियों से अपनी योजनाओं को लेकर रुख साफ करना चाहिए.




कांग्रेस के सहयोगी से भी मांगा जवाब
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस और रेडिकल गतिविधियों में जुड़े संगठनों के साथ समझौते करने पर कांग्रेस के सहयोगी पार्टियों से भी जवाब मांगा है. नकवी ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) से पूछा कि क्या वे कांग्रेस के सहयोगी जमात और पीएफआई के साथ हैं. यही सवाल उन्होंने शिवसेना (Shivsena) से भी पूछा.

राहुल गांधी पर साधा निशाना
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के भाषण पर राहुल गांधी के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि जब तर्क की कंगाली हो जाती है तो लोग मवाली हो जाते हैं. नकवी का कहना है कि राहुल गांधी का ट्वीट बताता है कि उनका ऊपरी स्टोरी खाली है. उनका कहना है कि मोहन भागवत का बयान देश की सभ्यता और संस्कृति को बताने वाला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज